कठुआ में कांग्रेस पार्टी का एक दिवसीय विशाल सम्मेलन आयोजित

कठुआ 04 फरवरी (हि.स.)। जिला कांग्रेस पार्टी कठुआ ने रविवार को एक दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया, जिसे पूर्व केंद्रीय मंत्री भरत सिंह सोलंकी एआईसीसी प्रभारी महासचिव जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस, अध्यक्ष जेकेपीसीसी विकास रसूल वानी और जेकेपीसीसी के वरिष्ठ नेतृत्व ने संबोधित किया।

जिला कांग्रेस पार्टी कठुआ इकाई के जिला अध्यक्ष पंकज डोगरा के नेतृत्व में कठुआ के कालीबाड़ी में स्थित एक निजी फॉर्म में सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पंकज डोगरा सहित कांग्रेस पार्टी कठुआ इकाई के वरिष्ठ नेताओं ने पूर्व केंद्रीय मंत्री भारत सिंह सोलंकी प्रभारी महासचिव जम्मू कश्मीर, अध्यक्ष जेकेपीसीसी विकास रसूल वानी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमन भल्ला सहित अन्य उच्च पदाधिकारी का हार पहनाकर स्वागत किया। वही पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रभारी महासचिव सोलंकी ने कहा कि भाजपा के प्रति लोगों की सोच बदल रही है, जो हमें कठुआ में देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में इस बार बदलाव होगा, भाजपा जाएगी कांग्रेस आएगी और प्रदेश में खुशहाली आएगी। उन्होंने कहा कि राहुल जी के नेतृत्व में देश की जनता का रुझान बदला है, लोगों का रुझान कांग्रेस के प्रति बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में बेरोजगारी, महंगाई को लेकर जनता परेशान है, इसके लिए कांग्रेस पार्टी रास्ता निकालेगी। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जिस प्रकार सितंबर 2024 से पहले जम्मू कश्मीर में विधानसभा के चुनाव करवाने के जो निर्देश दिए हैं, हमें नहीं लगता कि यह चुनाव करवाएंगे, क्योंकि इन्हें अब डर सता रहा है, भाजपा की करनी और कथनी में बहुत अंतर है, इन्होंने लोगों को जो सब्ज बाग दिखाए थे उससे पीछे हट गए हैं। जिसके चलते अब विधानसभा के चुनाव नहीं करवा रहे हैं। लेह लद्दाख में इनकी करारी हार हुई है अब उसके बाद आने वाले लोकसभा के चुनाव में भी इन्हें बाहर का रास्ता दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जम्मू कश्मीर में डेमोक्रेसी बहाल करने के लिए लड़ रही है, स्टेटहुड को वापस लाने के लिए लड़ रही है।

उन्होंने कहा कि बेरोजगारी में जम्मू कश्मीर 17वें नंबर पर था लेकिन भाजपा ने जम्मू कश्मीर को बेरोजगारी में पहले पायदान पर लाकर खड़ा कर दिया है। बात करें गरीबों की हक के लिए तो भाजपा ने गरीबों के हक छीन लिए हैं। जितने भी नीतियां बनाई गई है सभी गरीब विरोधी नीतियां बनाई है। इन्हें पता है कि जनता इनसे दूर है अब मंदिर मस्जिद करवाने लगे हैं। सोलंकी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने किसानों का 72 हजार करोड रुपए कर्ज माफ किया था। लेकिन भाजपा ने अंबानी अड़ानी जैसे बड़े-बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ किए हैं लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। इस अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नरेश शर्मा, निर्दोष शर्मा, परमजीत सिंह पम्मा, रॉबिन शर्मा, विशु अंडोत्रा, काजल राजपूत, योगराज, रमेश सुदन, बोधराज, सतपाल भंडारी, तरसेम पाल, अनु शर्मा, सेनी, राकेश खजुरिया, शर्मा प्रदीप कुमार सहित सैंकड़ों कांग्रेसी नेता मौजूद रहे।

िहन्दुस्थान समाचार /बलवान

   

सम्बंधित खबर