सड़क हादसाें में तीन की मौत, एक गंभीर घायल

हरिद्वार, 05 फ़रवरी (हि.स.)। कोतवाली क्षेत्र में दो सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। मरने वालों में दो लोग एक ही परिवार के हैं। पुलिस ने शवो को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस के मुताबिक लक्सर कोतवाली क्षेत्र के भिक्कमपुर जीतपुर गांव निवासी वेदपाल और उसका भाई धर्मपाल तथा पुत्र आयुष मारुति अल्टो कार से एक शादी समारोह से शामिल होकर अपने घर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान रायसी के पास हबीबपुर गांव के पास एक ट्रैक्टर ट्राली व कार की आमने-सामने की जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी की कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। कार में सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद मौके पर आसपास के लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को लक्सर अस्पताल भिजवाया। गंभीर रूप से घायल आयुष की मौत हो गई। हादसे में घायल धर्मपाल की गंभीर हालत को देखते हुए उसे हायर सेंटर भूमानंद हॉस्पिटल हरिद्वार भेजा गया। इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई जबकि हादसे में घायल वेदपाल को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। हादसे में एक ही परिवार के दो लोगों की हुई मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। गांव में भी मातम पसर गया है।

दूसरी ओर लक्सर रायसी मार्ग पर मुंडाखेड़ा खुर्द गांव के निकट ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आकर एक साइकिल सवार व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को 108 के माध्यम से लक्सर सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान लक्सर कोतवाली क्षेत्र के मुंडाखेड़ा कला गांव निवासी फकीरचंद के रूप में हुई। जानकारी होने पर उसके स्वजन मौके पर पहुंचे।

कोतवाली प्रभारी राजीव रौथान ने बताया कि लक्सर रायसी मार्ग पर दो अलग-अलग सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई है, जिनमें दो लोग एक ही परिवार के हैं। शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। अभी किसी की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। दोनों वाहनों को पुलिस ने कस्टडी में ले लिया है और कोतवाली परिसर में खड़ा कर दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर