खेल भावना को मजबूती देती हैं ग्रामीण प्रतिस्पर्धाएं : मंत्री पटेल

- मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच का किया शुभारंभ

भोपाल, 5 फरवरी (हि.स.)। ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसी प्रतिस्पर्धाएं जन सहयोग से हो तो ग्रामीण क्षेत्र में जो खेल मैदान बने हैं, उनकी सार्थकता सिद्ध होती है। हमारी आने वाली पीढ़ी को मैदान पर खेलने की जरूरत है। यह उनके सामाजिक और मनोवैज्ञानिक विकास के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। मैं ग्रामीण प्रतिस्पर्धाओं का सदैव समर्थक रहा हूं। इस तरह की प्रतिस्पर्धाएं छोटे कस्बों एवं ग्रामों में खेल भावना को मजबूती देती हैं और उन्हें आगे बढ़ने का अवसर भी प्रदान करती हैं।

यह विचार पंचायत एवं ग्रामीण विकास एवं श्रम विभाग मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने सोमवार को दमोह जिले के ग्राम दादपुर में चल रहे प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच के शुभारंभ के अवसर पर व्यक्त किए। उन्होंने कहा ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह के टूर्नामेंट के आयोजन से आयोजकों, खिलाड़ियों एवं दर्शकों का उत्साह और विश्वास बढ़ेगा। सशक्त पंचायत वही है जो आत्मनिर्भर हो, इस तरह के टूर्नामेंट आत्मनिर्भरता के परिचायक है।

मंत्री पटेल ने मैदान पर खिलाड़ियों से परिचय लिया और सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण कर फाइनल मैच की शुरुआत की। क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच पन्ना एवं गुनौर के बीच खेला गया। इस अवसर पर मध्य प्रदेश राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया, हटा विधायक उमादेवी खटीक सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर