मंगला एक्सप्रेस के एसी कोच में अधेड़ ने की नाबालिग से छेड़छाड़

मंगला एक्सप्रेस का फोटो

झांसी,02 जुलाई (हि.स.)। एर्नाकुलम से चलकर हजरत निजामुद्दीन को जा रही मंगला लक्षद्वीप एक्सप्रेस के एसी कोच में मंगलवार को तड़के 46 वर्षीय मनचले अधेड़ ने लगभग 14 वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ अश्लील हरकतें करने की सूचना ने हड़कंप मचा दिया। आरोपी को झांसी स्टेशन पर पकड़ कर उतार लिया गया है। जीआरपी द्वारा कार्यवाही जारी है।

एर्नाकुलम से चलकर हजरत निजामुद्दीन को जा रही मंगला लक्ष्यदीप एक्सप्रेस में सेकेंड एसी कोच में ग्वालियर निवासी महिला अपनी 14 वर्षीय नाबालिग पुत्री के साथ मनमाड से झांसी के लिए यात्रा कर रही थी। मंगलवार तड़के ट्रेन जब बीना पहुंचने वाली थी, तभी मौका देख कर कोच में सवार 46 वर्षीय अधेड़ व्यक्ति नाबालिग लड़की से अश्लील हरकतें करने लगा। जिससे लड़की घबरा गई और उसने अधेड़ की हरकतों की जानकारी अपनी मां को दी। यह सुनकर मां भी परेशान हो गयी और उसने कोच कंडक्टर से घटना की शिकायत की।

इस पर कोच कंडक्टर ने घटना से बीना और झांसी कंट्रोल रूम को अवगत कराया। लेकिन, दुर्भाग्य से बीना में सुरक्षा बल नहीं पहुंचा। इसके बाद ट्रेन जब सुबह 6.45 बजे वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पहुंची तो डिप्टी एसएस वाणिज्य विनय कुमार आरपीएफ और जीआरपी के साथ ट्रेन पर पहुंच गए। कोच में पीड़ित की मां से बात करते हुए डिप्टी एसएस ने आरोपी अधेड़ को ट्रेन से उतरवाकर जीआरपी के हवाले कर दिया। वहीं, पीड़िता झांसी न उतरकर ग्वालियर में मुकदमा दर्ज कराने की बात कहते हुए मंगला एक्सप्रेस से ही ग्वालियर चली गई।

झांसी एसपी जीआरपी विपुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़िता ने ग्वालियर में मामला दर्ज कराने की बात कही है, जिसके बाद उन्हें सुरक्षा बल के साथ ग्वालियर भेज दिया गया। पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है और आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

जीटी एक्सप्रेस में भी छेड़छाड़

जीटी एक्सप्रेस ट्रेन में भी एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक सेना के जवान ने एक युवती से मुरैना से लेकर झांसी करीब 150 किलोमीटर तक छेड़खानी की। ग्वालियर से झांसी तक यह शर्मनाक घटना चलती रही, और रेलवे के अधिकारी मेमो-मेमो खेलते रहे। पूरी यात्रा के दौरान डरी-सहमी युवती सेकंड एसी कोच में बैठी थी, जबकि आरोपी बेखौफ होकर गंदे इशारे करता रहा। सुरक्षा के दावों के बीच यह घटना रेलवे की लापरवाही को उजागर करती है।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/मोहित

   

सम्बंधित खबर