मप्रः छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी का रजिस्ट्रार 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार

छिंदवाड़ा, 5 फरवरी (हि.स.)। जबलपुर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने सोमवार को छिंदवाड़ा के राजा शंकर शाह यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। रजिस्ट्रार ने कॉलेज के सफल संचालन के लिए संचालक से रिश्वत की मांग की गई थी।

लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक संजय साहू ने बताया कि छिंदवाड़ा में कंप्यूटर एंड प्रोफेशनल ऑफ कंप्यूटर एंड प्रोफेशनल स्टडीज कॉलेज है। इस कॉलेज के संचालक अनुराग कुशवाहा ने शिकायत की थी कि कॉलेज के सफल संचालक के लिए राजा शंकर शाह यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार मेघराज निनामा ने उनसे एक लाख रुपये की मांग की थी, लेकिन बाद में 50 हजार रुपये में मामला तय हुआ, दो किश्तों में देना है।

कॉलेज संचालक अनुराग कुशवाह सोमवार को पहली किश्त के रूप में 25 रुपये की राशि लेकर रजिस्ट्रार के के कार्यालय पहूंचा। रजिस्ट्रार ने रिश्वत की रकम लेकर रखी तभी लोकायुक्त की टीम ने दबिश देकर उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। बाद में निजी मुचलके पर उसे रिहाकर दिया गया है। लोकायुक्त ने आरोपी रजिस्ट्रार के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। लोकायुक्त की इस कार्रवाई से कॉलेज में हड़कंप मच गया। वहीं सबसे पहले लोकायुक्त की टीम ने रिश्वत ले रहे रजिस्ट्रार के खिलाफ कागजी कार्रवाई की और उसके बाद उसे मुचलके पर रिहा कर दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर