डूंगरपुर-बांसवाड़ा-रतलाम रेल परियोजना के कार्य को आने वाले समय में ओर अधिक गति मिलेंगी-रेल मन्त्री अश्विनी वैष्णव

नई दिल्ली/डूंगरपुर, 06 फरवरी (हि.स.)। केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आश्वासन दिया है कि दक्षिणी राजस्थान के आदिवासी बहुल वागड़ अंचल की महत्वाकांक्षी डूंगरपुर-बांसवाड़ा-रतलाम रेल परियोजना के कार्य को आने वाले समय में और अधिक गति प्रदान कर तथा तेज गति से चला कर उसे यथा शीघ्र पूर्ण कराने का प्रयास किया जायेगा। साथ ही दक्षिणी राजस्थान के मेवाड़ और वागड़ क्षेत्र को अधिकाधिक रेल सेवाओं से जोड़ने का प्रयास भी किया जायेगा।

वैष्णव ने यह आश्वासन नई दिल्ली में मंगलवार को बांसवाड़ा-डूंगरपुर के सांसद कनकमल कटारा के नेतृत्व में उनसे मिलें वागड़ अंचल के एक प्रतिनिधिमंडल को दिया। प्रतिनिधिमंडल ने केन्द्रीय रेल मंत्री का डूंगरपुर-बांसवाड़ा-रतलाम रेल परियोजना का कार्य पुनः शुरु करने के लिए आभार व्यक्त किया और उनका अभिनंदन किया। साथ ही कहा कि यह परियोजना वागड़ की नई जीवन रेखा साबित होंगी और इसके पूरा होने से राजस्थान और मध्यप्रदेश के उद्योग, व्यवसाय और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही राजस्थान का रेल सुविधा से वंचित एक मात्र बांसवाड़ा ज़िला रेल सुविधा से जुड़ जायेगा।

प्रतिनिधि मंडल में हरीश पाटीदार, वेलजी पाटीदार, रमेश पाटीदार, कमलकान्त पाटीदार, हर्षवर्धन सिंह, भारत सिंह, नीलेश साद आदि शामिल थे।प्रतिनिधि मंडल ने केंद्रीय रेल मन्त्री वैष्णव को वागड़ अंचल का दौरा करने के लिए भी आमन्त्रित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/संतोष व्यास/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर