केविवि छात्र के निर्देशन में बनी फिल्म का दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल अवार्ड समारोह में चयनित

पूर्वी चंपारण,07 फरवरी(हि.स.)। महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के मीडिया अध्ययन विभाग के छात्र आशीष कुमार के निर्देशन में बनी लघु फिल्म कलर ऑफ केऑस - द बिगिनिंग का चयन 2024 में आयोजित दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ शॉर्ट फिल्म की श्रेणी में आधिकारिक रूप किया गया है। फिल्म के लेखक और निर्माता सौरव बनर्जी हैं। यह फिल्म युवाओं के मानसिक स्वास्थ्य और डिप्रेशन पर केंद्रित है।

निर्माता सौरव बनर्जी ने बताया कि इस फिल्म के माध्यम से हमने युवाओं मानसिक स्वास्थ्य के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने का प्रयास किया हैं। हमे उम्मीद है,कि यह फिल्म लोगों को जागरूक कर समस्याओं का सामना करने में सहायता करेगी। फिल्म में आदित्य नारायण, अंश नारायण, आशीष कुमार, मुक्ता आनंद, राज राना बिश्नोई, सौरव बनर्जी, शिवेन, शुभम शर्मा, और शुभम बर्नवाल शामिल हैं। कुल 24 मिनट की इस फिल्म का संगीत केविन मैकलीड ने दिया है। जबकि संपादन सौरव बनर्जी और निर्देशन आशीष कुमार ने किया है।

फिल्म को मिक्स और मास्टर जैकिन ने किया है।निर्देशक आशीष ने भी आशा जताते कहा है,कि यह फिल्म युवाओं को महत्वपूर्ण संदेश देगी और उन्हे जागरूक करेगी। यह फिल्म दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड्स 2024 में सर्वश्रेष्ठ शॉर्ट फिल्म मे शामिल होने का सम्मान प्राप्त किया है।जिससे हमे संबल प्रदान किया है।

केविवि के मीडिया अध्ययन विभाग के प्रमुख डा.अंजनी कुमार झा ने कहा कि छात्र आशीष की उत्कृष्टता से विभाग गर्वित है और उन्होने इस कार्य के लिए आशीष कुमार को बधाई देते कहा कि इस उपलब्धि से अन्य छात्रों को भी प्रेरणा मिलेगी। वही सी एस एंड आईसीटी के डीन प्रो. रणजीत कुमार चौधरी, विभाग के सहायक आचार्य डॉ. परमात्मा कुमार मिश्र, डॉ. साकेत रमण तथा डॉ. सुनील दीपक घोडके ने भी इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर बधाई एवं उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर