मुकेश कुमार महतो ने 13वें एसडीपीओ के रुप में दिया योगदान

अपराध पर अंकुश लगाना प्राथमिकता: एसडीपीओ

पलामू, 7 फ़रवरी (हि.स.)। क्षेत्र में अमन चैन कायम रखने के साथ अपराध पर अंकुश लगाना प्राथमिकता है। सामुदायिक पुलिसिंग के तहत जागरूकता के कार्य भी किए जायेंगे। अवैध कारोबार पर पूर्ण अंकुश लगाने का काम करेंगे। उक्त बातें हुसैनाबाद के 13वें एसडीपीओ के रुप में मुकेश कुमार महतो ने बुधवार को अनुमंडल मुख्यालय में योगदान के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहीं। उन्होंने कहा कि आम लोग उनसे बेधड़क मिल सकते हैं। उनकी समस्या का निदान किया जाएगा।

एसडीपीओ ने कहा कि आम लोगों से भी पुलिस को अपेक्षा रहती है। अपराध या शांति व्यवस्था में आम लोगों का सहयोग आवश्यक है। सूचनाओं का आदान प्रदान होने से बहुत सारी जानकारी मिलती है। इससे क्राइम कंट्रोल करना आसान हो जाता है। पुलिस और पब्लिक के संबंधों को बेहतर बनाने की जरुरत है।

उन्होंने मीडिया से बेहतर समन्वय की उम्मीद जताई। उन्होंने थाना पुलिस के साथ बैठक में निर्देश दिया की वाहन चेकिंग अभियान चलाएं। इससे सड़क सुरक्षा के उद्देश्य के साथ अपराध नियंत्रण में भी मदद मिलती है।

बैठक में मुख्य रूप से प्रशिक्षु डीएसपी राजीव रंजन, इंस्पेक्टर दीपक कुमार, हुसैनाबाद थाना प्रभारी सौरभ कुमार, मोहम्मदगंज थाना प्रभारी अक्षय कुमार, महीला थाना प्रभारी सुरबाला भृंगराज, देवरी ओपी के अखिलेश यादव, दंगवार ओपी प्रभारी रविशंकर कुमार, कमगारपुर पिकेट प्रभारी सचिदानंद शर्मा, डीएसपी रीडर चंद्रशेखर कुमार, समेत कई पुलिस प्रशासन के लोग शमिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर