प्रशिक्षु डीएसपी वसीम रजा के अव्यवहारिक निर्णय से चतरा में शहीद हुए सुकन: विधायक

पलामू, 9 फ़रवरी (हि.स.)। पलामू से सटे चतरा जिले के जोरी थाना क्षेत्र के बोरियों जंगल में उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए तरहसी के ओझा पतरा के जवान सुकन राम के परिजनों से शुक्रवार को क्षेत्रीय विधायक डा. शशि भूषण मेहता मिले और ढाढस बंधाया। विधायक ने पीड़ित परिवार को सहनशक्ति प्रदान करते हुए इस दुख की घड़ी में साथ खड़ा रहने की बात कही। विधायक ने कहा कि वे और उनके तमाम कार्यकर्ता बलिदानी जवान के परिजनों के साथ हैं। जवान का बलिदान बेकार नहीं जायेगा।

विधायक ने आरोप लगाते हुए कहा कि परिजनों से जानकारी मिली है कि चतरा के प्रशिक्षु डीएसपी वसीम रजा के अव्यवहारिक निर्णय से यह घटना हुई और हमारे बहादुर जवान को अपनी जान देकर इसकी कीमत चुकानी पड़ी। यह किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं है।

उन्होंने कहा कि जिस इलाके में जवान लाठी के सहारे अफीम की खेती नष्ट करने गए थे, वह क्षेत्र उग्रवाद प्रभावित है। वहां आर्म्स फोर्स भेजना चाहिए था, लेकिन जवानों को मरने के लिए भेज दिया गया। उस क्षेत्र में पुलिस की मिलीभगत से अफीम की खेती होती है और जब पुलिस की टीम कार्रवाई के लिए जाती है कि उग्रवादियों को जानकारी दे दी जाती है।

विधायक ने डीजीपी से प्रशिक्षु डीएसपी को सेवा मुक्त करने एवं अन्य दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की मांग की है। साथ ही प्रभावित परिवार को पांच करोड़ रूपए मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की अपील की है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर