कानपुर के दिव्यांग बच्चों को मिला राज्यपाल का प्यार

कानपुर, 07 फरवरी (हि.स.)। कानपुर की दिव्यांग डेवलपमेंट सोसाइटी के दिव्यांग बच्चे लखनऊ में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मिले। राज्यपाल ने हुनरमंद बच्चों को चॉकलेट देकर स्नेहिल आशीर्वाद दिया। इसके साथ ही बच्चों द्वारा बनाये गये हस्तनिर्मित जूट के बैग व उनमें हुई पेंटिग देख राज्यपाल ने कहा कि ऐसे बैग अब राजभवन भी प्रयोग करेगा। यह जानकारी बुधवार को दिव्यांग डेवलपमेंट सोसाइटी कानपुर की सचिव मनप्रीत कौर ने दी।

दिव्यांग डेवलपमेंट सोसाइटी दिव्यांग बच्चों को निरंतर हुनरमंद बना रही है। इनके हुनर को देखते हुए राज्यपाल की अनुशंसा पर हाल ही में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने सोसाइटी की सचिव मनप्रीत कौर को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया था।

दिव्यांग डेवलपमेंट सोसाइटी कानपुर नगर की टीम राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को धन्यवाद करने पहुंची। सचिव ने कहा कि यह सम्मान आपके प्रयास व आशीर्वाद से मिला। सचिव ने बताया कि सब दिव्यांग बच्चों को चॉकलेट के साथ साथ उनसे बहुत सारा प्यार और आशीर्वाद भी मिला और संस्था के दिव्यांग बच्चों द्वारा बनाए गए हस्तनिर्मित जूट के बैग और उस पर पेंटिंग देख कर राज्यपाल बहुत खुश हुईं।

इसके साथ ही बच्चाें की इस नई पहल में पूरा सहयोग करने का आश्वासन देते हुए कहा कि ऐसे बैग का प्रयोग राजभवन भी करेगा। समाज में और लोग भी इनका प्रयोग करें इससे पर्यावरण के साथ साथ बच्चों को भी प्रोत्साहन मिलेगा। राज्यपाल ने बताया कि कैसे किसी भी मुश्किल समय में धैर्य, संयम और सूझ बूझ से किसी भी बड़ी से बड़ी विपत्ति का सामना किया जा सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार/महमूद/दीपक/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर