घरेलू गैस सिलेंडर का व्यवसायिक उपयोग के खिलाफ अभियान,चार को लिया हिरासत में

अररिया फोटो:अधिकारी छापेमारी करतेअररिया फोटो:अधिकारी छापेमारी करतेअररिया फोटो:अधिकारी छापेमारी करते

अररिया, 08फरवरी(हि.स.)। घरेलू रसोई गैस सिलेंडर का व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में दुरुपयोग करने वाले के खिलाफ गुरुवार को छापेमारी अभियान चलाया गया। गठित टीम के पदाधिकारीयों के द्वारा शहरी सहित ग्रामीण क्षेत्रो के होटल व रेस्टुरेंट व अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में छापेमारी कर लगभग दो दर्जन से अधिक घरेलू उपयोग के रसोई गैस सिलेंडर को जब्त करते हुए चार लोगों को भी हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गये चारो लोगो से स्थानीय थाना में पदाधिकारीगण पूछताछ कर रहे हैं।

दल में शामिल पदधिकारियों ने बताया कि व्यवसायिक प्रतिष्ठानों होटल,रेस्टुरेंट आदि में 19 किलो,35 किलो व 47 किलो वजन के व्यवसायिक उपयोग में आने वाले गैस सिलेंडर का ही उपयोग करना है। इसके स्थान पर 14.2 किलो का घरेलू उपयोग में आने वाले रसोई गैस सिलेंडर का उपयोग किया जाना अर्थात व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में इसका उपयोग किया जाना अवैध और गैर कानूनी है। इसलिए व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर का दुरुपयोग करने वालो के खिलाफ कार्रवाई के लिए ये छापेमारी अभियान अनुमंडल क्षेत्र में अनवरत जारी रहेगा।

गठित टीम में शामिल पदाधिकारियों के द्वारा चलाये गये सघन छापेमारी अभियान के बाद व्यवसायिक प्रतिष्ठानों, होटलों, रेस्टुरेंट आदि में घरेलू उपयोग के रसोई गैस सिलेंडर का दुरुपयोग करने वालों में हड़कंप मचता हुआ दिखा। इस छापेमारी अभियान में एसडीओ आईएएस शैलजा पांडेय के द्वारा टीम गठित टीम में सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी कुणाल कुमार, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी फारबिसगंज इंद्रजीत कुमार, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी भरगामा राम कल्याण मंडल आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर