लोकसभा चुनाव से पहले ममता सरकार की एक और घोषणा, आवास योजना के लिए भी फंड देगी राज्य सरकार

कोलकाता, 08 फरवरी (हि.स.)। लोकसभा चुनाव से पहले गुरुवार को पेश हुए राज्य विधानसभा के बजट में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से एक और बड़ी घोषणा की गई है। बजट के अंत में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने संबोधन ने कहा कि अगर अप्रैल महीने तक केंद्र सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत फंड का आवंटन नहीं करती है तो राज्य सरकार खुद फंड देगी।

गुरुवार को राज्य बजट के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता ने कहा कि अगर केंद्र सरकार आवास योजना के लिए पैसा नहीं देगी, तो राज्य सरकार 11 लाख लोगों के लिए घर बनाने के लिए पैसा देगी।

राज्य की वित्त मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने गुरुवार को विधानसभा में बजट पेश किया। इसमें 11 लाख मकानों के आवंटन की घोषणा की गई है। हालांकि, मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र को अगले अप्रैल तक का समय दिया जा रहा है। अगर दिल्ली भुगतान नहीं करती है तो राज्य सरकार पैसे देगी। हम एक मई से वह पैसा जारी करना शुरू कर देंगे। ममता ने गुरुवार को कहा, ''11 लाख घरों के लिए आवेदन आ चुका है। बाद में मुख्यमंत्री दफ्तर के पास तीन-चार लाख प्रस्ताव और आये। हम भी धीरे-धीरे उन्हें देखेंगे।

लोगों को समर्पित है बजट

राज्य सरकार के इस बजट की सराहना मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की है। उन्होंने कहा है कि यह बजट बंगाल के मां, माटी, मानुष को समर्पित है।

ममता ने गुरुवार को कहा, ''मैं कह रही थी कि बजट देखकर हर कोई चौंक जाएगा। इसमें सबके लिए सब कुछ है। यदि आप जनता के लिए कुछ करना चाहते हैं तो आपके पास सोचने की शक्ति होनी चाहिए। हर चीज के बारे में केवल गलत बातें करने वाले इसे नहीं समझेंगे। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर