राहुल की महोब्बत की दुकान में नफरत के सिवाय कुछ भी नहीं : भाजपा

रायपुर, 10 फरवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा, प्रदेश प्रवक्ता रंजना साहू ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की पुत्री शर्मिष्ठा मुखर्जी द्वारा सोशल मीडिया में कांग्रेसियों द्वारा ट्रोल किए जाने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पत्र लिखकर न्याय मांगने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि राहुल गांधी के तथाकथित नारे नफ़रत के बाजार में मोहब्बत की दुकान मात्र छलावा है।

इसका जीता जागता उदाहरण यह है कि राहुल गांधी की आलोचना करना वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पूर्व राष्ट्रपति एवं भारत रत्न प्रणब मुखर्जी की पुत्री शर्मिष्ठा मुखर्जी को इतना भारी पड़ गया कि कांग्रेसी नेता ही उनको सोशल मीडिया में ट्रोल करने लगे हैं। इस बाबत शर्मिष्ठा को राहुल गांधी को पत्र लिखकर न्याय मांगना पड़ रहा है। साथ ही उनके पिता के बारे में भी अपशब्दों का प्रयोग किया जा रहा है, इसका ज़िक्र भी उन्होंने पत्र में किया है। उनकी पीड़ा उनके द्वारा पत्र में लिखे गए शब्दों से साफ़ झलक रही है, राहुल गांधी का पसंदीदा नारा 'नफ़रत के बाजार में मोहब्बत की दुकान' आपके समर्थकों के कानों में नहीं पड़ रही है, क्योंकि आपकी आलोचना करने वाले पर सारी नफरतें झोंक देते हैं। शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कुछ दिन पूर्व जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में कहा था कि कांग्रेस दो लोकसभा चुनाव हार चुकी हैं अब उन्हें गांधी परिवार के अलावा बाहर भी सोचना चाहिए। साथ ही अपनी लिखी गई किताब प्रणब माई फादर में राहुल गांधी की राजनीतिक अपरिपक्वता पर भी दावे किए थे।

भाजपा नेत्रीद्वय ने कहा कि यह तो कांग्रेस का असली चेहरा और चरित्र ही है। गांधी परिवार की आलोचना करना पार्टी की आलोचना करना मान लिया जाता है, एक तरह से उनको साइड लाइन कर उनके राजनीतिक जीवन पर ग्रहण लगा दिया जाता। लोकतंत्र की बड़ी-बड़ी बातें करने वाली कांग्रेस पार्टी में खुद लोकतंत्र का अभाव है पूरी कांग्रेस पार्टी सिर्फ़ गांधी परिवार तक ही सीमित रह गई है। सारे फैसले इन्हीं के द्वारा ही लिए जाते हैं और पार्टी में पद भी उन्हीं लोगों को मिलता हैं जो अपना सारा जीवन गांधी परिवार की सेवा और परिक्रमा करने में बिताते हैं।

भाजपा नेत्री द्वय ने कहा कि वास्तव में कांग्रेस पार्टी में महिलाओं का सम्मान मात्र दिखावा और छलावा ही है जब इतने वरिष्ठ, दिवंगत नेता की पुत्री को सोशल मीडिया में ट्रोल किया जा रहा हैं तो आम महिलाओं के सम्मान की रक्षा करने का झूठा और खोखला दावा कांग्रेस किस मुंह से करती हैं। भारतीय जनता पार्टी ही एक मात्र ऐसी पार्टी हैं जिसने देश की आधी आबादी यानि महिलाओं के सम्मान का ध्यान रखते हुए आम चुनावों में 33 प्रतिशत आरक्षण की सौगात दी। आज देश-प्रदेश में जो भी लोक कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं वो महिलाओं के हितों को ध्यान में रखकर ही बनायी गई है भारतीय जनता पार्टी की महतारी वंदन योजना, लाड़ली बहना, शक्ति वंदन योजना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

हिन्दुस्थान समाचार/गायत्री प्रसाद

   

सम्बंधित खबर