चरनोई एवं तालाब की जमीन से अतिक्रमण हटाएं: कलेक्टर

शाजापुर, 10 फ़रवरी (हि.स.)।कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना ने शुजालपुर क्षेत्र के अकोदिया, रानीबड़ौद, उमरसिंगी, पगरावदकलां, अवंतिपुर बड़ोदिया, मोहम्मदपुर पवाड़िया, ऊंचोद, मोहम्मदखेड़ा का भ्रमण कर विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी शुजालपुर सुश्री अर्चना कुमारी (आईएएस), जिला पंचायत सीईओ संतोष टैगोर, जनपद पंचायत शुजालपुर सीईओ रूषाली पोरस भी उपस्थित थी। इस दौरान कलेक्टर ने चरनोई एवं तालाब की जमीन से अतिक्रमण प्राथमिकता के आधार पर हटाए जाने के निर्देश दिए।

अकोदिया सिविल हॉस्पिटल के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर सुश्री बाफना ने आशा कार्यकर्ताओं को समय पर मानदेय भुगतान करने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने गर्भवती माताओं को बैठने के लिए पर्याप्त इंतजाम करने, अस्पताल में सुरक्षा गार्ड रखने और साफ-सफाई भी रखने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने जच्चा-बच्चा कार्ड का अवलोकन कर टीकाकरण आदि की जानकारी ली। कलेक्टर ने 11 करोड़ 36 लाख रूपये लागत से नवनिर्माणाधीन चिकित्सालय भवन के रूके हुए काम के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि यदि प्रस्तावित स्थल पर आपत्ति है तो अन्य स्थल पर निर्माण प्रस्तावित कर कार्य शुरू करें। इस दौरान प्रभारी सीएमएचओ डॉ. अजय साल्विया, डीएचओ डॉ. अजीत रॉव, बीएमओ डॉ. महेन्द्र परमार, चिकित्सालय प्रमुख डॉ. शिरीन अली भी उपस्थित थी।

कलेक्टर सुश्री बाफना ने ग्राम रानीबड़ोद, अवंतिपुर बड़ोदिया, मोहम्मदपुर पवाड़िया की गौशालाओं का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा। कलेक्टर ने कहा कि गौशालाओं में जनसहयोग के माध्यम से भी सुविधाएं जुटाएं। कलेक्टर ने तहसीलदारों को निर्देश दिये कि चरनोई की भूमि से कब्जा हटाकर गौशालाओं को सौंपे। रानी बडोद में गौशाला के पास लगी शासकीय भूमि से जल्द अतिक्रमण हटाकर गायों को विचरण के लिए देने को कहा ।

पशु चिकित्सकों को प्रत्येक 10 दिवस में गौशालाओं का भ्रमण कर टीकाकरण करने और बीमार पशुओं का उपचार करने के लिए कहा। आपको बता दें कि कलेक्टर के दौरे के बावजूद रानी बड़ौद गौशाला में पशु चिकित्सा विभाग से कोई भी व्यक्ति उपस्थित नहीं हुआ । कलेक्टर के सवालों का जवाब गौ सेवक जगदीश शर्मा के द्वारा ही दिया गया। इस दौरान कार्यपालन यंत्री विजय सिंह चौहान भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ राहुल विश्वकर्मा

   

सम्बंधित खबर