मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अंबाजी के पांछा में श्री शक्ति नारी सशक्तिकरण केंद्र का किया उद्घाटन

श्री शक्ति नारी सशक्तिकरण केंद्र 

-मुख्यमंत्री ने दांता तालुका की आदिवासी महिलाओं से वार्तालाप किया

अहमदाबाद, 10 फरवरी (हि.स.)। बनासकांठा जिले की मुलाकात पर शनिवार को पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने जगत जननी अम्बा के चरणों में शीश झुकाकर गुजरात की खुशहाली की प्रार्थना की और फिर श्री शक्ति सेवा केन्द्र द्वारा संचालित श्री शक्ति नारी सशक्तिकरण केन्द्र का उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री ने इस केन्द्र द्वारा संचालित मिट्टी के बर्तन, सिलाई, अगरबत्ती निर्माण, खादी उत्पादन केन्द्र में कार्यरत प्रशिक्षणार्थियों से मुलाकात की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने दांता तालुका और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों की आदिवासी महिला प्रशिक्षुओं से वार्तालाप किया। मुख्यमंत्री ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के साथ-साथ आर्थिक रूप से सक्षम बनाने के लिए प्रशिक्षण देने का सुझाव दिया। इसके अलावा बेटियों को खास तौर पर शिक्षा प्रदान करने का सुझाव दिया।

उल्लेखनीय है कि स्थल नहीं, जीवन बदलने के मूल मंत्र के साथ कार्य करने करने वाले श्री शक्ति सेवा केंद्र में पांछा, कुंभारिया और अंबाजी के नजदीक के क्षेत्रों में 200 से अधिक महिला सशक्तिकरण केंद्रों में विभिन्न कौशल में प्रशिक्षण और रोजगार दिया जा रहा है। इस केन्द्र के उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा महिला प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

इस अवसर पर श्री आरासुरी अंबाजी माता देवस्थान ट्रस्ट के चेयरमैन सह बनासकांठा जिला कलेक्टर वरुणकुमार बरनवाल, श्री शक्ति सेवा केंद्र, अंबाजी की अध्यक्षा उषाबेन अग्रवाल सहित संस्था के अग्रणी और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/आकाश

   

सम्बंधित खबर