दूधियों के साथ हो रही लूट से पुलिस ने उठाया पर्दा, चार बदमाश दबोचे

तमंचा, कारतूस, नगदी व घटना में प्रयुक्त बाइक सहित अन्य सामान बरामद

हरिद्वार, 11 फ़रवरी (हि.स.)। जनपद के पथरी क्षेत्र में दुधियों के साथ हुई सिलसिलेवार लूट का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने चार बदमाशों को गिरूतार किया है। पुलिस ने आरोपितों के पास से तमंचा, कारतूस, नगदी व घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद की है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनका चालान कर दिया है।

मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से थाना पथरी क्षेत्रांतर्गत सुभाषगढ़ तिराहे से एक्कड़ के बीच पिछले कुछ दिनों से कुछ बदमाशों द्वारा दूध बेचने वालों व अकेले जा रहे राहगीरों को निशाना बनाकर लूट की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा था। बताया कि झिवंरहेडी लक्सर निवासी मुकेश कुमार ने अज्ञात बदमाशों द्वारा लूट की घटना को अंजाम देने के संबंध में थाना पथरी में लूट का मुकदमा दर्ज कराया था। एसएसपी के संज्ञान लेते हुए विशेष टीमें गठित करते हुए जल्दी आरोपितों की गिरफ्तार के निर्देश दिए।

गठित पुलिस टीमों ने सीसीटीवी फुटेज व स्मार्ट पुलिसिंग के साथ-साथ सुनसान वाले इलाकों में मुश्तैदी से गश्त बढाई। जिसके चलते पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चार आरोपितों को पथरी क्षेत्र के सुभाषगढ़ तिराहे से घटना में प्रयुक्त 03 बाइक, तमंचा, 02 जिंदा कारतूस, लोहे की रॉड, 03 मोबाइल व 12 हजार के साथ गिरफ्तार किया।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वे एक ही बाइक से आते थे और सुनसान वाले इलाके में दूध बेचने वालों व अकेले जाने वाले राहगीरों के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम देते थे। बताया कि ग्रामीण इलाका होने के कारण ज्यादातर लोगों के पास पैसा बहुत कम रहता है, लेकिन दूधियों के पास ज्यादा पैसे मिल जाते थे, इसलिए हमने उनको अधिक निशाना बनाया। आरोपितों ने अपने नाम अनस पुत्र ईनाम, अरशद उर्फ शाका पुत्र इरशाद, जुनैद पुत्र रियासत व मुस्तकीम पुत्र मुनफैद निवासीगण ग्राम खड़ंजा कोतवाली लक्सर जनपद हरिद्वार बताए। पुलिस ने चारों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर उनका चालान कर दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर