घर से लापता हुई युवतियों को पुलिस ने खोजकर परिजनों को सौंपा

हरिद्वार, 12 फ़रवरी (हि.स.)। थाना रानीपुर के अलग-अलग क्षेत्रों से दो युवतियां बिना बताए घर से चली गईं थीं, जिन्हें पुलिस ने ढूंढ़कर उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया। दोनों युवतियों की सकुशल बरामदगी पर उनके परिजनों ने राहत की सांस ली और पुलिस का आभार व्यक्त किया।

पुलिस के मुताबिक बीते 7 फरवरी को थाना क्षेत्र के सलेमपुर निवासी एक व्यक्ति ने तहरीर देते हुए बताया कि उसकी 19 वर्षीय पुत्री घर से बिना बताए कहीं चली गई हैं। अगले रोज 10 फरवरी को ग्राम दादूपुर निवासी व्यक्ति ने भी अपनी 24 वर्षीय पुत्री की गुमशुदगी थाना रानीपुर में दर्ज कराई। पुलिस ने दोनों युवतियों की सकुशल बरामदगी के लिए दो टीमें गठित कर संभावित स्थानों पर खोज की। काफी प्रयासों के बाद एक युवती को पुलिस ने पौड़ी गढ़वाल से सकुशल बरामद कर लिया।

दूसरी युवती की लोकेशन पुलिस को उ.प्र. के हरदोई जिले में मिली। इस पर तुरन्त एक टीम हरदोई रवाना की गई। किन्तु पुलिस को वहां भी सफलता नहीं मिली। इस पर गहराई से पता लगाने पर आखिरकार पुलिस को युवती के दिल्ली में होने की पुख्ता जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस ने युवती को दिल्ली के रोहणी इलाके से सकुशल बरामद कर लिया।

पुलिस ने दोनों युवतियों को मेडिकल परीक्षण के बाद उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया। अपनी पुत्रियों की सकुशल बरामदगी पर परिजनों ने राहत की सांस ली साथ ही पुलिस का आभार भी व्यक्त किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर