डीएम ने 63 शिकायतों का किया निस्तारण

-डीएम ने अधिकारियों को शिकायतें रिपीट न होने देने की हिदायत दी

नई टिहरी, 12 फरवरी (हि.स.)। जनता मिलन कार्यक्रम में आम लोगों की शिकायतें सुनते हुए डीएम मयूर दीक्षित ने 63 शिकायतों का निस्तारण किया। शिकायतों को लेकर सम्बंधित अधिकारियों को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि शिकायतों का निस्तारण इस तरह से करें, कि शिकायतें रिपीट न हों। जनपद की सभी शिकायतों के समर्थ पोर्टल पर आन लाइन किए जाने की भी डीएम ने जानकारी दी।

सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम में ग्राम पंचायत सिरोला के ग्रामीणों ने पुरानी पेयजल लाइन के पाइप खराब होने के चलते लक्षमोली हाण्डिम की धार पेयजल योजना से जोड़ने के लिए धनराशि स्वीकृत करने की मांग की। इस पर डीएम ने अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान देवप्रयाग को तत्काल समाधान करने के निर्देश दिए। ग्राम नकोट तहसील कण्डीसौड़ के बेतालू ने राष्ट्रीय राजमार्ग 94 के निर्माण से हुए क्षतिग्रस्त पेड़ों के प्रतिकर भुगतान की मांग की गई। एसएएलओ और एसडीएम को आवश्यक कार्यवाही करते हुए 7 दिवस के भीतर शिकायत का निस्तारण करने के निर्देश दिये।

प्रधान ग्राम पंचायत पनियाला ने प्राथमिक विद्यालय की छत क्षतिग्रस्त होने के चलते खतरे की जद में बताया, जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक को त्वरित कार्यवाही को कहा। जनता मिलन के दौरान पीएम आवास योजना में आवासीय मकान के लिए प्रार्थना पत्र, खेत में जाने का रास्ता खुलवाने, भूमि कब्जे प्राप्त करने, ढुंगीधार क्षेत्र में सीवर का रिसाव घरों के सामने बहने, जल जीवन मिशन के अन्तर्गत टैंक निर्माण शिकायतें दर्ज हुईं।

इस मौके पर जिला सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव, मत्स्य अधिकारी गरीमा मिश्रा, जिला आबकारी अधिकारी कैलाश बिंजौला, डीएसओ अरूण वर्मा, एसडीएम टिहरी संदीप कुमार, अधिशासी अभियन्ता पुनर्वास धीरेन्द्र सिंह नेगी, जल संस्थान प्रशान्त भारद्वाज आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रदीप डबराल//रामानुज

   

सम्बंधित खबर