सम्भल में कल्कि धाम के शिलान्यास स्थल पहुंचें मुख्यमंत्री योगी

लखनऊ, 12 फरवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को सम्भल जनपद के दौरे पर पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री ऐचोड़ा कम्बोह इलाके में होने वाले कल्कि धाम के शिलान्यास स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीठाधीश्वर प्रमोद कृष्णम से शिलान्यास कार्यक्रम की पूरी जानकारी करने के साथ ही कल्कि धाम के निर्माण स्थल का जायजा लिया।

कल्कि धाम क्षेत्र के नक्शा पास होने के बाद धाम बनाने का रास्ता साफ हो चुका है। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल्कि धाम स्थल पर पहुंचकर पीठाधीश्वर से शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों की जानकारी ली। शिलान्यास कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित किया गया है। पीठाधीश्वर को 19 फरवरी काे यहां आने का प्रधानमंत्री संभावित समय दिया है। उस दिन होने वाले शिलान्यास कार्यक्रम की पूरी जानकारी प्रमोद कृष्णम ने मुख्यमंत्री योगी को दी।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर ऐचोड़ा कम्बोह क्षेत्र को हाई सिक्योरिटी क्षेत्र बनाया गया है। मुख्यमंत्री के मौका मुआयना के बाद तमाम सिक्योरिटी एजेंसियों ने क्षेत्र में डेरा डालना शुरु कर दिया है। शिलान्यास स्थल के आसपास के गांवों और रास्तों पर सिक्योरिटी अरेंजमेंट किये जा रहे हैं। जिला प्रशासन सम्भल भी मौके पर पहुंच कर अपनी ओर से हर सम्भव सहायता कर रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/मोहित

   

सम्बंधित खबर