दस साल तक केंद्र पर विश्वास किया, अब दीदी पर विश्वास है : देब

आरामबाग (हुगली), 12 फरवरी (हि.स.)। तमाम अटकलों और कानाफूसी के बीच आखिरकार देब ने सोमवार को आरामबाग के प्रशासनिक सभा के दौरान अपनी चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि वे राजनीति के क्षेत्र में बने रहेंगे। घाटाल के सांसद देव को सोमवार को आरामबाग के प्रशासनिक सभा के मंच पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ भी देखा गया। सोमवार को भी देब को घाटाल मास्टर प्लान के बारे में बोलते हुए देखा गया। उन्होंने कहा कि उन्होंने दस साल तक केंद्र पर विश्वास किया था, इस बार उन्हें ''दीदी'' पर विश्वास है।

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से देब के राजनीतिक भविष्य पर भारी बहस चल रही है। लेकिन आज देब ने खुद कहा कि मुझे साफ-साफ बात करना पसंद है। मैं घाटाल के लोगों के लिए फिर से लौटा हूं। मैं दस साल से केंद्र से लड़ रहा हूं ताकि वे घाटल मास्टर प्लान को मंजूरी दें लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। देब ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से अनुरोध किया कि लोकसभा चुनाव में घाटाल कोई भी जीते, लेकिन घाटाल मास्टर प्लान का सपना मुख्यमंत्री के हाथों ही साकार हो।

इस दिन मुख्यमंत्री ने मंच पर बोलते हुए कहा कि देब द्वारा उन्हें घाटाल मास्टर प्लान के बारे में बताये जाने के बाद वह इस मामले पर मुख्य सचिव से चर्चा कर चुकी हैं। मुख्यमंत्री ने यह भी आश्वासन दिया कि हम घाटल मास्टर प्लान बना रहे हैं। इस परियोजना का क्रियान्वन इसलिए नहीं हो रही हैं क्योंकि केंद्र सरकार अनुमति नहीं दे रही है। मुख्यमंत्री ने कहा, ''मैं निर्देश दे रही हूं कि योजना तैयार की जानी चाहिए और बिना रुके तीन और चार साल के भीतर काम हो जाना चाहिए।'' हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर