देश की युवा पीढ़ी को रोजगार प्रदान करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है : डॉ महेन्द्र पाण्डेय

नियुक्ति पत्र पाये अभ्यर्थी

--केन्द्रीय मंत्री ने 528 चयनित उम्मीदवारों को प्रदान किया नियुक्ति पत्र

--डॉ महेन्द्र पाण्डेय ने कहा, राष्ट्र के प्रति अपने नये दायित्वों के निर्वहन करने का संकल्प लें

प्रयागराज, 12 फरवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को केन्द्रीय सशस्त्र बलों व अन्य केन्द्रीय विभागों में विभिन्न पदों पर नियुक्त हेतु एक लाख से अधिक सफल उम्मीदवारों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से देश के प्रमुख स्थानों पर रोजगार मेला का आयोजन कर नियुक्ति पत्र सौंपा। इसी कड़ी में प्रयागराज में केन्द्रीय मंत्री, भारी उद्योग डॉ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने नियुक्ति पत्र वितरित करने के उपरांत प्रधानमंत्री की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह उनके द्वारा देश की युवा पीढ़ी को रोजगार प्रदान करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

ग्रुप केन्द्र, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल में 12वें रोजगार मेला का आयोजन किया गया। इसमें डॉ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय, केन्द्रीय मंत्री बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए। उन्होंने केन्द्रीय सशस्त्र बलों के 528 चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपने परिश्रम से देश को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं और आज पूरे विश्व में भारत की पहचान बदली है। आज कई ऐसे क्षेत्र है, जहां निवेश बढ़ रहा है और उनमें रोजगार के अवसर युवाओं को प्राप्त हो रहे है। इससे युवाओं के अंदर यह भरोसा बढ़ा है कि उनके टैलेंट को भी अवसर मिलेगा।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है और इसके लिए प्रधानमंत्री दृढ़निश्चयी होकर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने नवनियुक्त उम्मीदवारों को प्रोत्साहित करते हुए उन्हें राष्ट्र के प्रति सत्यनिष्ठा, सेवा एवं समर्पण की भावना के साथ अपने नये दायित्वों के निर्वहन करने का संकल्प लेने को कहा।

कार्यक्रम में केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। कार्यक्रम की मेजबानी ग्रुप केन्द्र, प्रयागराज के पुलिस उप महानिरीक्षक प्रभाकर त्रिपाठी ने किया। इस अवसर पर उन्होंने भारत सरकार तथा मुख्य अतिथि के प्रति आभार व्यक्त किया और उम्मीदवारों को अपनी ड्यूटी के प्रति सच्ची लगन, सत्यनिष्ठा एवं पूर्ण ईमानदारी के साथ निष्पादित करने हेतु प्रेरित करते हुए उन्हें बधाई दी। संचालन रंजना त्रिपाठी ने किया।

इस अवसर पर डिप्टी कमाण्डेंट प्रजेश कुमार अटल, सहायक कमाण्डेंट अविनाश कुमार राय सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/बृजनंदन/पदुम नारायण

   

सम्बंधित खबर