गोसाईगांव में यूपीपीएल ने रैली कर दिखाई ताकत

- हजारों की संख्या में महिला एवं पुरुषों ने ली पार्टी की सदस्यता

कोकराझार (असम),13 फरवरी (हि.स.)। लोकसभा चुनाव की आहट होते ही परिषदीय क्षेत्र बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (बीटीसी) की सत्तारूढ़ पार्टी यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) ने अपनी राजनीतिक गतिविधियां बढ़ा दी हैं। मंगलवार को यूपीपीएल ने गोसाईगांव सदर शहर में एक जनसभा कर अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया। इस रैली में बड़ी संख्या में लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

बीटीसी प्रमुख और यूपीपीएल प्रमुख प्रमोद बोडो ने पार्टी में शामिल नए सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा कि यूपीपीएल के गठन का मुख्य उद्देश्य बीटीआर क्षेत्र में शांति स्थापित करना था और पिछले तीन वर्ष में पार्टी शांति स्थापित करने में सफल रही है। उन्होंने मुख्य विपक्षी पार्टी पर राजनीतिक हमला करते हुए कहा कि बोडो पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) 17 वर्ष तक शासन करने के बाद भी बोडोलैंड का विकास नहीं कर सकी। अब बीटीआर में एकता और शांति स्थापित हो गई है। उन्होंने बीपीएफ की आलोचना करते हुए कहा कि बीपीएफ पिछले 17 वर्षों तक बीटीसी पर शासन करने के बावजूद सभी मोर्चों पर विफल रही है। पिछले 17 साल की तुलना में तीन साल के शासन के दौरान यूपीपीएल ने शिक्षा के सभी पहलुओं में आगे बढ़ी है और लोग प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर पाने में सक्षम हुए हैं।

प्रमोद बोड़ो ने कहा कि बीटीसी में फिर से अशांति का माहौल नहीं बनने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोग उन लोगों का विरोध करने के लिए बाहर आएंगे, जिन्होंने उगाही के लिए धमकी दी है। उन्होंने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में यूपीपीएल की जीत तय है।

हिन्दुस्थान समाचार/किशोर/अरविंद/सुनील

   

सम्बंधित खबर