असम सरकार का बजट निराशाजनक: भूपेन बोरा

गुवाहाटी, 13 फरवरी (हि.स.)। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन बोरा ने आरोप लगाया है कि असम सरकार द्वारा विधानसभा में पेश किया गया बजट अत्यंत निराशाजनक है। इस बजट में ऋण लेकर लाभार्थी बनाने की कोशिशें की गई हैं। कांग्रेस अध्यक्ष बोरा आज राजीव भवन में बजट के मुद्दे पर मीडिया के साथ बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने आरोप लगाया कि यह सरकार राज्य में कर्म संस्कृति को चौपट करने में लगी हुई है। अरुणोदय योजना का दायरा और अधिक बढ़ाने की बात बजट में कही गई है। उन्होंने कहा कि 1250 रुपए में किसी का भी विकास नहीं हो सकता है।

उन्होंने कहा कि सरकार जहां रुपए खर्च कर रही है, उससे किसी को भी रोजगार मिलने वाला नहीं है। उन्होंने छात्रों को स्कूटी दिए जाने की निंदा करते हुए कहा कि स्कूटी में तेल कहां से आएंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री प्रत्येक दिन के हिसाब से दो करोड़ रुपए ऋण ले रहे हैं और प्रत्येक दिन 6 लाख रुपए हेलीकॉप्टर पर खर्च कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरकार पर कर्ज का बोझ बढ़ता जा रहा है। ऋण लेकर आधारभूत ढांचे विकसित करने की जगह इसे अनाप-शनाप तरीके से खर्च किया जा रहा है। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर