छत्तीसगढ़ में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 94 हुई

रायपुर, 14 फ़रवरी (हि.स.)।छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 20 नए मरीज मिले हैं। जिसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या अब 94 पहुंच गई है। वहीं स्वाइन फ्लू से 65 वर्षीय महिला की इलाज के दौरान मौत हुई है।

देर रात स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, 13 फरवरी को सक्ति में 5, दुर्ग और जांजगीर में 4-4 और कांकेर से 2 नए कोरोना मरीज की पहचान की गई है। वहीं रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, जशपुर और बस्तर से 1-1 नए मरीज मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि बिलासपुर में , स्वाइन फ्लू से 65 वर्षीय सेंदरी के रिवर व्यू काॅलोनी की रहने वाली बुजुर्ग महिला की मंगलवार की सुबह मौत हो गई है।जिससे देखते हुए बिलासपुर में अलर्ट भी जारी किया गया है।सीएमएचओ डा. अनिल श्रीवास्तव ने जानकारी दी है कि 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला की पिछले सप्ताह तबीयत खराब हो गई थी और उसकी सर्दी-खांसी की समस्या बढ़ती ही जा रही थी। ऐसे में उसे आठ फरवरी को स्वजन ने अपोलो हास्पिटल में भर्ती कराया।लगातार उपचार के बाद भी उनकी हालत में सुधार नहीं हो रहा था। ऐसे में 11 फरवरी को स्वाइन फ्लू से संक्रमित होने की आशंका को लेकर उसका स्वाइन फ्लू टेस्ट कराया गया। इसमें उनके स्वाइन फ्लू पाजिटिव होने की पुष्टि की गई। जिसकी मंगलवार की सुबह मौत हुई है।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर