सोनीपत: कुंडली–सिंघु बॉर्डर पर कंटीले तार, कंटेनर, वज्र वाहन तैनात, दिल्ली एंट्री बंद

14 Snp- ,A, B सोनीपत: नेशनल हाइवे पर अवरोध लगाए हुए,सोनीपत के पुलिस कमिश्नर पत्रकारों से बात करते हुए।14 Snp- ,A, B सोनीपत: नेशनल हाइवे पर अवरोध लगाए हुए,सोनीपत के पुलिस कमिश्नर पत्रकारों से बात करते हुए।

सोनीपत, 14 फरवरी (हि.स.)। किसान आंदोलन-2 के दृष्टिगत सोनीपत कुंडली-सिंघु बॉर्डर पर पुलिस प्रशासन ने पूरी तरह से बुधवार को किलेबंदी की गई है। किसानों को रोकने के लिए बॉर्डर पर एक दर्जन से अधिक लोहे के कंटेनर मिट्टी भरकर रखे गए हैं। हाईवे पर 10 लेयर टायर किलर बिछाए गए हैं। दिल्ली में एंट्री पूरी तरह से बंद कर दी है।

सोनीपत के पुलिस कमिश्नर बी सतीश बालन ने हालात का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि चाक-चौबंध व्यवस्था के लिए तैनात पुलिस कर्मियों को आदेश निर्देश दिए हैं। खुद मौके पर हालात को देखने के लिए पुलिस कमिश्नर कुंडली पहुंचे हैं। अर्धसैनिक बल, स्थानीय पुलिस के साथ महिला जवान भी तैनात की गई हैं। एक-एक करके हालात को क्रमवार देखते हैं नेशनल हाईवे 44 से करनाल-पानीपत की तरफ से आने वाले वाहनों को यहां से सीधा दिल्ली नहीं जाने दिया जा रहा है। इनको सोनीपत से रुट डायवर्ट कर दिया गया है। किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था लगातार कड़ी की जा रही है। सर्विस लेन के बाद अब फ्लाइओवर पर भी कंटीले तार की बाड़ लगा दी गई है। अवराेधकता को किसान ना पार कर पाएं इसके लिए यहां खड़े किए गए कंटेनरों को भी लोहे की बेल से बांधा गया है।

बुधवार को सोनीपत पुलिस कमिश्नर बी सतीश बालन ने सिंघु बॉर्डर पर पहुंच कर हरियाणा व दिल्ली पुलिस द्वारा की गई सुरक्षा व्यवस्था को देखने पहुंचे थे। वाहन बंद होने के कारण लोगों को दिल्ली बॉर्डर पैदल चल कर ही पार करना पड़ रहा है। इससे परेशानी बढ़ गई है। काफी दूर तक लोगों को पैदल चलना पड़ रहा है।

सोनीपत पुलिस कमिश्नर बी सतीश बालन ने पत्रकारवार्ता में दावा किया कि किसानों के मसले का अंबाला के शंभू बॉर्डर पर ही निपटारा हो जाएगा। प्रदेश के हर जिले की तरह सोनीपत में भी सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी है। सोनीपत पुलिस और पानीपत पुलिस पट्टी कल्याणा पर किसानों को रोकने के लिए तैयार है। शंभू बॉर्डर पर हरियाणा पुलिस किसानों को लगातार रोकने सक्षम है। सीपी ने कहा कि किसान दिल्ली कूच नहीं कर पाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर