फतेहाबाद की तीन रक्तदानी महिलाएं और पांच क संस्थाएं

विश्व रक्तदाता दिवस पर 14 जून को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय करेंगे सम्मानित

फतेहाबाद, 12 जून (हि.स.)। विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर 14 जून को हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय द्वारा अंबाला छावनी में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में जिला फतेहाबाद की तीन रक्तदानी महिलाओं और पांच शिक्षण व सामाजिक संस्थाओं को सम्मानित किया जाएगा। उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष राहुल नरवाल ने 14 जून को सम्मानित होने वाली सभी रक्तदानी महिलाओं और सामाजिक संस्थाओं को साधुवाद दिया और कहा कि जो कार्य उनके द्वारा किया गया है वह मानव कल्याण के लिए उल्लेखनीय कार्य है।

उन्होंने बताया कि पिछले पांच वर्षों में 10 बार से अधिक बार रक्तदान करने वाले रक्तदानी टोहाना निवासी रेखा मेहता, शानू जैन, प्रेमलता भुटानी तथा गत पांच वर्षों में 10 से अधिक बार रक्तदान शिविर आयोजित करने पर भारत विकास परिषद टोहाना, एमएम कॉलेज फतेहाबाद, खुशी नई उम्मीद वेलफेयर सोसायटी भट्टू कलां, गुरूद्वारा सिंह सभा सालम खेड़ा व सदगुरु कृपा अपना घर आश्रम फतेहाबाद को जिले में समय-समय पर रक्तदान शिविर लगाने व उनके द्वारा समय-समय पर आपातकालिन सेवा के लिए जिला एवं जिले से बाहर स्वैच्छिक रूप से रक्तदान करने के लिए सम्मानित किया जाएगा।

उपायुक्त राहुल नरवाल ने जिले के सभी सामाजिक संस्थाओं, रक्तदानियों व शिक्षण संस्थानों से अनुरोध किया कि वे नियमित रूप से रेडक्रॉस सोसायटी व स्वास्थ्य विभाग ब्लड बैंक की टीम के साथ मिलकर रक्तदान शिविर लगाएं और उसका पूरा रिकार्ड तैयार रखें जिससे कि आने वाले समय में राज्य स्तर व राष्ट्रीय स्तर के सम्मान समारोह में जिला फतेहाबाद सहित सामाजिक संगठनों व रक्तदानियों का नाम भेजा जा सके।

उपायुक्त ने बताया कि जिले में 100 से अधिक सामाजिक संगठन व शिक्षण संस्थाएं हैं जो समय-समय पर रेडक्रॉस सोसायटी के साथ मिलकर रक्तदान शिविर लगाती हैं। सामाजिक संगठनों को और अधिक रक्तदान शिविर लगाने चाहिए और 18 वर्ष से अधिक की आयु के युवा रक्तदाताओं को रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए जिससे सरकारी रक्तकोष में रक्त का अभाव ना रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन

   

सम्बंधित खबर