शोभायात्रा के माध्यम से दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

Khandelwal Day: In a huge grand procession, Maha Aarti and giving the message of environmental protection awareness, showered flowers with 51 kg flowers and released a poster.

जयपुर, 14 फ़रवरी (हि.स.)। बसंतोत्सव के अवसर पर श्री खण्डेलवाल वैश्य हितकारिणी सभा की ओर से हीदा की मोरी से गंगामाता के मंदिर स्टेशन रोड पर विशाल शोभायात्रा निकाली गई। साथ ही पुष्पवर्षा एवं पोस्टर का विमोचन किया गया।

अखिल भारतीय नाटाणी परिवार समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं प्रचारमंत्री गोविन्द नाटाणी ने बताया कि बुधवार को खण्डेलवाल दिवस एवं बसंतोत्सव के अवसर पर श्री खण्डेलवाल वैश्य हितकारिणी सभा की ओर से हीदा की मोरी से गंगामाता के मंदिर स्टेशन रोड पर विशाल शोभायात्रा निकाली गई। अखिल भारतीय नाटाणी परिवार समिति की ओर से खण्डेलवाल प्राकटय दिवस एवं बसंतोत्सव पर पर्यावरण संरक्षणता एवं जल संरक्षणता जागरूकता के पोस्टर का विमोचन करने के साथ ही अखिल भारतीय नाटाणी परिवार समिति द्वारा जयपुर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में वृक्षारोपण करने के लिये भी जागरूक करने का संदेश दिया गया।

अखिल भारतीय नाटाणी परिवार समिति की महिला संयोजिका हेमलता नाटाणी के नेतृत्व में विशाल शोभायात्रा में गंगा माता एवं सरस्वती मां की 101 दीपकों से महाआरती की गई। नाटाणी परिवार समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं प्रचार मंत्री ने बताया कि पर्यावरण संरक्षणता जागरूकता के लिए एक परिवार एक पौधा, खण्डेलवाल वैश्य समाज की एक ही पुकार जन जन करे वृक्षारोपण एवं पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया एवं पोस्टर का विमोचन किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश सैनी/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर