प्रयागराज से पांच श्रमिक इजराइल जाने के लिए चयनित

प्रयागराज, 14 फरवरी (हि.स.)। इजराइल में निर्माण कार्य, सिरेमिक टाइल्स, आयरन बेल्डिंग, प्लास्टर और बिल्डिंग फ्रेम वर्क के लिए कुशल कारीगरों को सेवायोजित किए जाने के सम्बंध में प्रदेश सरकार की पहल के अंतर्गत श्रमिकों से आवेदन मांगे गए थे। जिसमें अभी तक प्रयागराज के पांच श्रमिक दक्षता परीक्षण में पास हुए हैं। चयनित श्रमिकों के पुलिस सत्यापन के बाद मेडिकल, वीजा व शेष औपचारिकता पूरी कराई जाएंगी।

यह जानकारी सहायक श्रम आयुक्त लालाराम ने दी है। उन्होंने बताया है कि पात्र श्रमिकों का दक्षता परीक्षण 23 जनवरी से 30 जनवरी के मध्य आईटीआई, अलीगंज लखनऊ में कराया गया था। उन्होंने बताया है कि इसके अतिरिक्त ऐसे अन्य श्रमिक जो इसराइल जाने के इच्छुक हैं एवं जिन्होंने पूर्व में श्रम विभाग में इजराइल जाने के सम्बंध में पंजीकरण नही कराया है। वह अपने पहचान पत्र के साथ कार्यालय उप श्रमायुक्त, 9 मेयो रोड, प्रयागराज में तत्काल सम्पर्क करें। जिससे फरवरी माह के अंत में आईटीआई अलीगंज लखनऊ में होने वाले द्वितीय दक्षता परीक्षण में शामिल होने का अवसर उन्हें प्राप्त हो सके।

सहायक श्रम आयुक्त ने बताया कि पूर्व में दक्षता परीक्षण दे चुके श्रमिकों को किसी भी दशा में पुनः अवसर नहीं दिया जाएगा। जिन श्रमिकों द्वारा पूर्व में आवेदन किया गया था किंतु उनका आवेदन किन्ही कारणवश अपात्र पाया गया था एवं वे दक्षता परीक्षण में शामिल नहीं हुए थे, वे भी कार्यालय में सम्पर्क करते हुए उक्त त्रुटियों को दूर करते हुए पुनः आवेदन कर सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

   

सम्बंधित खबर