रिषड़ा में पांच सौ बच्चों के बांटी गई पठन सामग्री

रिषड़ा में पांच सौ बच्चों के बांटी गई पठन सामग्रीरिषड़ा में पांच सौ बच्चों के बांटी गई पठन सामग्रीरिषड़ा में पांच सौ बच्चों के बांटी गई पठन सामग्री

हुगली, 14 फरवरी (हि.स.)। हुगली जिले के रिषड़ा में सामाजिक संस्था श्री नारायण सेवा संस्थानम (रोटी बैंक) की ओर से बंसत पंचमी के दिन सरवस्ती पूजा के मौके पर लभगभ पांच सौ बच्चों में पठन पाठन की सामग्री बांटी गई। इस दिन संध्या बाजार स्थित पूनो बाबू के मैदान में संस्था के तरफ से आयोजित कार्यक्रम के पूर्व सदस्यों ने देवी सरवस्ती की पूजा अर्चना की। भोग प्रसाद वितरण के बाद बच्चों को लेकर ज्ञान-विज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसके उपरांत सदस्यों ने बारी-बारी से बच्चों में पठन सामग्री बांटी।

इस मौके पर संस्था के संथापक अजय प्रताप सिंह, श्री कृष्णा विद्यालय के प्रधानाचार्य तेज नारायण पांडे, समाजसेवी विमल मूंदड़ा, विनोद नेवटिया, विनोद खेमका, भोला चौधरी, गोपाल सिंह, अरुण सिंह, शंकर दयाल यादव, बल्लभ पुरोहित, सतीश सिन्हा, राहुल सिंह, टुनटुन साव आदि उपस्थित थे।

अजय प्रताप सिंह ने बताया कि प्रत्येक साल की तरह इस बार भी हमलोगों ने सरवस्ती पूजा के अवसर पर जरूरत मंद परिवारों के लगभग पांच सौ इक्यावन बच्चों में कॉपी, कलम, पेंसिल, रबड़, टॉफी तथा फल बांटा है।

उल्लेखनीय है कि यह संस्था वर्ष 2015 से साल से रोजाना असहाय लोगों को भोजन कराता आ रहा है। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर