सूर्य सप्तमी पर प्रदेश के विद्यालयों में हुआ सामूहिक सूर्य नमस्कार

जयपुर, 15 फ़रवरी (हि.स.)। प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में सूर्य सप्तमी के उपलक्ष्य में हजारों विद्यार्थियों द्वारा प्रातः साढे बजे से ग्यारह बजे के बीच एक ही समयावधि में सामूहिक रूप से सूर्य नमस्कार का अभ्यास किया गया।

प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम जयपुर के चौगान स्टेडियम में आयोजित किया गया। यहां शिक्षा मंत्री मदन दिलावर भी पहुंचे और बच्चों और शिक्षकों के साथ सूर्य नमस्कार किया। इस मौके पर मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि आज हम सूर्य नमस्कार का विश्व रिकॉर्ड बनाने जा रहे है। यह दिन इतिहास में याद रखा जाएगा। उन्होंने कहा- सब लोग एक साथ इस फैसले का स्वागत कर रहे है। इस कार्यक्रम में गणगौरी बाजार, महाराजा छोटी चौपड़ स्कूलों के अलावा आसपास के विद्यालयों के विद्यार्थी सामूहिक रूप से सूर्य नमस्कार कियस।

स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से इस सामूहिक आयोजन में भाग लेने वाले विद्यार्थियों, शिक्षकों, कार्मिकों, अभिभावकों और गणमान्य लोगों की जानकारी शाला दर्पण पोर्टल के मॉड्यूल पर कार्यक्रम समाप्त होने के बाद तुरंत बाद अपडेट करने के लिए संस्था प्रधानों को निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं प्रदेश भर में शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा स्कूलों का निरीक्षण करते हुए इस गतिविधि की मॉनिटरिंग की गई।

हिन्दुस्थान समाचार/ संदीप/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर