चार फरवरी को जयपुर मैराथन: टॉर्च सेरेमनी का आयोजन

जयपुर, 30 जनवरी (हि.स.)। 15वीं जयपुर मैराथन का काउंटडाउन शुरु हो गया है और इसकी तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही है। इसी कड़ी में 4 फरवरी को होने वाली जयपुर मैराथन की मंगलवार को टॉर्च सेरेमनी हुई जिसे वर्ल्ड ट्रेड पार्क के चेयरमैन अनूप बरतरिया , मैराथन के आयोजक सुरेश मिश्रा, उप महापौर पुनीत कर्णावट , पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के चीफ कंप्लायंस ऑफिसर अशोक कुमार खंडेलवाल, आवास फाइनेंसर्स के चीफ कंप्लायंस ऑफिसर शरद पाठक, जीए इंफ्रा के डायरेक्टर सुदर्शन अग्रवाल, टैगोर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन की सीईओ रुचिरा सोलंकी और संस्कृति युवा संस्था के संरक्षक एचसी गणेशिया , मिस राजस्थान के डायरेक्टर योगेश मिश्रा ने मैराथन की मशाल को स्कूली बच्चों के हाथों में थमा कर रवाना किया। सैकड़ों स्कूली बच्चों ने हाथों में मैराथन की मशाल लेकर वर्ल्ड ट्रेड पार्क का एक चक्कर लगाया।

वर्ल्ड ट्रेड पार्क और संस्कृति युवा संस्था द्वारा एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के सहयोग से आयोजित होने वाली इस मैराथन में 'लार्जेस्ट ग्रुप ऑफ रनिंग वियरिंग जय श्री राम टी-शर्ट' और 'चीयरिंग ग्रुप ऑफ मैक्सिमम पीपल' कैंपेन के तहत दो विश्व रिकॉर्ड भी बनने वाले हैं। मैराथन में आवास फाइनेंस इवेंट के पार्टनर और को-पार्टनर जीए इंफ्रा है। मेडिकल पार्टनर नारायणा हेल्थ हॉस्पिटल है।

जयपुर मैराथन के आयोजक पंडित सुरेश मिश्रा ने बताया कि जयपुर में स्वच्छता और फिट रहने के संदेश 'दौड़ बदलाव की, जिद जीत की' के साथ एयू जयपुर मैराथन एक बार फिर नए रिकॉर्ड बनाने जा रही है। इसमें 42 किलोमीटर, 21 किलोमीटर की हाफ मैराथन के अलावा 10 किलोमीटर, 5 किलोमीटर और 6 किलोमीटर की ड्रीम रन रखी गयी है जिसमें नेशनल के साथ इंटरनेशनल धावक भी भाग लेंगे। हाफ मैराथन में तीन से चार हजार और ड्रीम रन में एक लाख रनर्स के भाग लेने की उम्मीद है। मिश्रा ने बताया कि 2009 में जयपुर मैराथन की शुरुआत के बाद इसे खास तौर पर जयपुर वासियों का प्यार मिला और अब यह देश की 8 सबसे बड़ी मैराथन में शामिल हो गयी है। उन्होंने अधिक से अधिक संख्या में जयपुर वासियों से एयू जयपुर मैराथन से जुड़ने की अपील की है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर