इलेक्टोरल बॉन्ड पर रोक के फैसले का स्वागत, केन्द्र सरकार का पुतला दहन

पलामू, 15 फ़रवरी (हि.स.)। काला धन रूपांतरण योजना को असंवैधानिक मानते हुए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए पलामू जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में मोदी सरकार की घोर निंदा करते हुए गुरुवार को छह मुहान पुतला दहन किया गया। अध्यक्षता जिला अध्यक्ष जैश रंजन उर्फ बिट्टू पाठक ने की।

मौके पर बिट्टू पाठक ने कहा कि 2017 में जब इलेक्टोरल बॉन्ड योजना को वित्त विधेयक के रूप में पेश किया गया था तो कांग्रेस पार्टी ने सबसे पहले इसकी अपारदर्शी और अलोकतांत्रिक और हानिकारक प्रकृति का स्पष्ट रूप से निंदा की थी। उसी विरोध का नतीजा है कि मोदी सरकार द्वारा लाया गया चुनावी बांड को सुप्रीम कोर्ट ने भी असंवैधानिक मानते हुए अपना फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने जोरदार तमाचा मोदी सरकार के गाल पर मारा है।

उन्होंने कहा कि इस बॉन्ड में बॉन्ड खरीदने वाले का नाम पता गोपनीय रखने का प्रावधान है जिसके कारण काला धन को सफेद करने के लिए यह एक सरकार द्वारा लायी गयी प्रक्रिया है, जहां एक ओर मोदी सरकार ना खाऊंगा ना खाने दूंगा का नारा बुलंद करती है वहीं दूसरी ओर भ्रष्टाचार एवं भ्रष्टाचारियों को बढ़ावा देने के लिए नित नए-नए नियम और कानून बना रही है, जिसका कांग्रेस पार्टी जोरदार विरोध करते रहेगी। मोदी सरकार सिर्फ 10 सालों में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर