बकाया पैसे मांगने गए अधेड़ की हत्या!, चार दिन बाद कुएं से मिला शव, पुलिस जुटी जांच में

कुएं में पड़ा शव और जानकारी देते बेटे रामनाथ राम

पलामू, 15 मई (हि.स.)। रामगढ थाना क्षेत्र के चौपरिया गांव के लमती गांव में बकाया पैसे मांगने गए सरयू राम (55) की हत्या कर दी गयी। चार दिन बाद उधम मियां के खेत में कारी कुएं में शव बरामद किया गया। अधेड़ गत रविवार दोपहर घर से निकले थे। कुएं में डेड बॉडी देखे जाने की सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकाला। बुधवार को एमआरएमसीएच में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस परिजनों के हत्या आरोप पर जांच कर रही है। परिजनों ने निष्पक्ष जांच कर दोषियों को सजा दिलाने का आग्रह किया है। सरयू बभंडी गांव के रहने वाले थे।

बेटे रामनाथ के अनुसार चौपरिया गांव के लमती के रहने वाले चुटू कोरवा के पास सरयू का 10 हजार बकाया था। लड़के की शादी के समय दो साल पहले पैसे लिए थे। कुछ महीने पहले पैसे लेने वाले व्यक्ति की मौत हो गई थी। ऐसे में सरयू उसकी पत्नी से मूलधन की मांग कर रहे थे, लेकिन महिला इसके लिए तैयार नहीं हो रही थी। इसे लेकर विवाद हुआ था।

रविवार दोपहर सरयू बकाया पैसे मांगने के लिए घर से निकले थे, लेकिन लौटकर घर नहीं आए। इसी दिन शाम पांच बजे से उनका मोबाइल बंद बता रहा था। कई जगहों पर उनकी खोजबीन की जा रही थी, लेकिन कुछ अता-पता नहीं चल रहा था।

इसी क्रम में बकायदार व्यक्ति के घर से 500 मीटर दूर सुनसान सिंचाई कूप से उनका शव बरामद हुआ। माइंस पर काम करने वाले मजदूरों ने कुएं में शव देखकर इसकी जानकारी परिजनों को दी। परिजन वहां पहुंचे और डेड बॉडी देखकर रामगढ़ थाना पुलिस को सूचना दी। पुलिस की मौजूदगी में डेड बॉडी बाहर निकाली गई।

परिजनों ने सरयू की पिटाई करने के बाद रस्सी से गला दबाकर एवं कनपटी पर लोहे के साबल से मारकर हत्या करने की आशंका जताई है। घटनास्थल पर मृतक का जूता जहां-तहां फेंका हुआ था, जबकि खून के धब्बे बिखरे पड़े थे जिसे मिटाने की कोशिश भी की गई थी। मृतक के गले पर रस्सी से दबाने के निशान मिले हैं। शरीर के कई अन्य हिस्से में भी चोट के निशान पाए गए हैं। सिर से ब्लड निकल रहा था।

परिजनों के अनुसार सरयू घर पर रहते थे और सूप दौरा बनाकर बेचते थे। उनके चार बेटे हैं और 6 बेटी। बेटे बाहर रहकर मजदूरी करते हैं और वहां से पैसे भेजते थे जिसे जमा कर सरयू रखे हुए थे और विशेष आग्रह पर 10 हजार रूपए दिए थे।

मामले में रामगढ के थाना प्रभारी नीलेश कुमार ने कहा कि परिजनों के हिसाब से यह मामला हत्या प्रतीत होता है। इसकी शिकायत की गयी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर