सूर्य सप्तमी को अल्बर्ट हॉल पर सामूहिक सूर्य नमस्कार शुक्रवार को

जयपुर, 15 फ़रवरी (हि.स.)। हर वर्ष की तरह इस बार भी क्रीड़ा भारती की ओर से जयपुर में सूर्य सप्तमी के अवसर पर 'सामूहिक 108 सूर्य नमस्कार' कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार की सुबह सात बजे रामनिवास बाग स्थित अल्बर्ट हॉल के सामने किया जाएगा। कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी लोग एक साथ 'सूर्य नमस्कार' करेंगे।

क्रीड़ा भारती के जयपुर महानगर मंत्री युवराज मिश्र ने बताया कि, कार्यक्रम में मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक निम्बाराम होंगे। वहीं अतिथि के रूप में नगर निगम ग्रेटर महापौर डॉ.सौम्या गुर्जर, उद्योग एवं खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, जयपुर प्रांत के सह संघचालक डॉ.हेमंत सेठिया व क्रीड़ा भारती के क्षेत्र अध्यक्ष शरद मिश्रा व जयपुर प्रांत अध्यक्ष डॉ. जी.एल.शर्मा शामिल होंगे।

उल्लेखनीय है कि क्रीड़ा भारती खेल क्षेत्र में काम करने वाला संगठन है। इसमें देश के प्रत्येक नागरिक विशेषकर युवाओं को शारीरिक एवं मानसिक खेलों का प्रशिक्षण दिया जाता है। क्रीड़ा भारती की स्थापना 1992 में महाराष्ट्र के पुणे में हुई थी। इसका उद्देश्य युवाओं को ऊर्जावान बनाना और भारत के अन्य स्थापित खेलों के साथ स्वदेशी खेलों एवं ग्रामीण क्षेत्रों के परंपरागत खेलों को बढ़ावा देना हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश सैनी/संदीप

   

सम्बंधित खबर