डीएमसीएच से इलाजरत सजायाफ्ता कैदी फरार

धुबड़ी (असम), 15 फरवरी (हि.स.)। मादक पदार्थों की तस्करी का सजायाफ्ता मुजरिम धुबड़ी मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल (डीएमसीएच) से फरार हो गया है। फरार कैदी की पहचान गुलजार उद्दीन अहमद उर्फ राजू के रूप में हुई है। दस साल के कठोर कारावास की सजा पाने वाले राजू को बीमारी के कारण 6 फरवरी को धुबड़ी मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उल्लेखनीय है कि गत 3 जनवरी को धुबड़ी के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश सैयद बुरहानुर रहमान की अदालत ने दो भाइयों गुलज़ार उद्दीन अहमद उर्फ राजू और गफूर उद्दीन अहमद उर्फ राकेश को दोषी ठहराते हुए उन्हें दस साल के कठोर कारावास के साथ एक लाख रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई थी। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश बुरहानुर रहमान ने जुर्माना न भरने पर एक साल की अतिरिक्त कैद की सजा सुनाई। आरोपित धुबड़ी के आईजी रोड स्थित वार्ड नंबर-13 के रहने वाले हैं।

जिला जेल अधीक्षक प्रशांत राजवंशी ने धुबड़ी मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल से गुलजार उद्दीन अहमद के भागने की पुष्टि की है।

इस दौरान अपर लोक अभियोजक दिनेश चौधरी ने बताया कि 12 जुलाई, 2022 को गुलजार उद्दीन अहमद और गफूर उद्दीन अहमद को पुलिस अवर निरीक्षक चंदन राउत ने भारी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरप फेंसिडिल के साथ गिरफ्तार किया था। उनके खिलाफ अगले दिन 13 जुलाई 2022 आरोप संख्या 262/2022 के तहत धुबड़ी सदर पुलिस स्टेशन में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम, 1985 की धारा 22 (सी) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

इसके बाद, मामले की जांच पुलिस अधिकारी, सब-इंस्पेक्टर (पी) बहारुल इस्लाम ने अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश के समक्ष दोनों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया।

हिदुस्थान समाचार/समीप/अरविंद/आकाश

   

सम्बंधित खबर