बाबा साहब को मोदी व योगी ने दिया सबसे अधिक सम्मान: बच्चा सोनकर

कानपुर,15 फरवरी (हि.स.)। कांग्रेस एवं सपा पर तीखा प्रहार करते हुए भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष राहुल बच्चा सोनकर ने गुरूवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार 10 वर्ष पूर्ण कर रही है साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी 7 वर्ष पूरे करके नोएडा के मिथक को तोड़ते हुए लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने का कीर्तिमान स्थापित किया। भाजपा कार्यालय पर उन्होंने कहा कि देश में नरेंद्र मोदी ने प्रजातांत्रिक तरीके से प्रशासन के सर्वोच्च पद पर अपने जीवन का लगभग 22 वर्षों से अधिक समय को भी पूरा किया है और यह अभी तक किसी भी व्यक्ति के लिए संभव नहीं हुआ है कि वह 22 वर्ष से अधिक समय तक प्रजातांत्रिक तरीके से संवैधानिक पद पर रहते हुए सरकार का नेतृत्व करता रहा हो।

उन्होंने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का उनके परिश्रम त्यागमई बलिदानी जीवन को हम सभी भारतीय कैसे भूल सकते हैं लेकिन पूर्व कि कांग्रेस तथा सपा की सरकार में अंबेडकर के साथ कितना घृणित तरीके से अन्याय हुआ है, भली बातें यह सब हम जानते हैं बाबा साहब संविधान सभा में न पहुंच जाए इसको लेकर कांग्रेस ने अनेकों षड्यंत्र किया। परंतु वहीं दूसरी ओर बाबा साहब के विचारों उनकी क्षमता और कर दक्षता से राष्ट्रीय भावों से प्रेरित होकर जोगेंद्र नाथ मंडल ने संविधान सभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर अंबेडकर की सदस्यता का मार्ग प्रशस्त किया था। मात्र इतना ही नहीं बल्कि अखिलेश यादव ने वर्ष 2012 से 2017 के मध्य लिए गए निर्णय की पूरी श्रृंखला नजर आती है।

बैठक में कानपुर बुन्देलखण्ड क्षेत्र अनुसूचित मोर्चा के क्षेत्रीय कार्यक्रम में मोर्चा के जिलाध्यक्ष एवं क्षेत्रीय पदाधिकारी गण उपस्थित रहे ,अनुसूचित मोर्चा के क्षेत्रीय महामंत्री सलिल कांत श्रीवास क्षेत्रीय महामंत्री सर्वेश कठेरिया,ओम प्रकाश आर्य,विनीत सोनकर, प्रमोद वर्मा,हरि राम गौतम,दिनेश सुदर्शन,चंद्रशेखर कोल, महिपाल,सुधीर कठेरिया,रीता कठेरिया , जय नारायण कुरील, नरेश कठेरिया आदि कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर/रामबहादुर/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर