पोलबा: महिला की हत्या के आरोप में एक गिरफ्तार

हुगली, 16 फरवरी(हि. स.): गत 12 फरवरी को हुगली जिले के पोलबा में 55 वर्षीय ज्योत्सना जाना हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा लेने का दावा किया है। हुगली जिला पुलिस (ग्रामीण) की और से शुक्रवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान डीएसपी प्रियब्रत बख्शी ने बताया कि इस मामले में शंकर सदा (54) नामक एक ठेकेदार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह बिहार के खगड़िया जिले का निवासी है।

पुलिस और स्थानीय सूत्रों के अनुसार, ज्योत्सना जाना (55) का शव 12 फरवरी की रात पोलबा के सुगंधा इलाके में एक ईंट भट्टे के पास एक कारखाने के पीछे एक परित्यक्त गौशाला से बरामद किया गया था। मृत महिला चूंकि स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता की मां थी इसलिए मामले को लेकर खूब हो हल्ला हुआ था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पाया कि महिला के पास कई बकरियां थी।वह रोजाना खाद फैक्ट्री के पीछे को चराने जाया करती थी। कुछ महीने पहले, उसकी एक बकरी किसी कारणवश मर गई थी। कारखाने के पीछे मजदूरों का मेस है। ज्योत्सना को लगता था कि मेस का खाना खाने के कारण उनकी बकरी मरी थी। इसलिए मजदूरों को देखते ही वह उन्हें खूब गालियां देती थी।

पुलिस के अनुसार, घटना वाले दिन आरोपित ठेकेदार शंकर ने खूब शराब पी थी। इसी समय बकरी लेकर जा रही ज्योत्सना उसे गालियां देने लगी। क्रोधित होकर शंकर मेस से सब्जी काटने वाला चाकू ले आया और महिला का गला काटकर सुनसान पड़े झाड़ियां में फेंक दिया। उसी दिन शाम को उसने बैंडेल से बिहार के लिए ट्रेन पकड़ ली।

इधर पुलिस घटना के बारे में मजदूरों से पूछताछ कर जानकारी इकट्ठा कर रही थी। पुलिस पूर्व बर्दवान से खोजी कुत्ते लेकर आयी और मामले की जांच शुरू की। इस दौरान पुलिस को पता चला कि शंकर फैक्ट्री में मजदूर सप्लाई करता है। लेकिन घटना के दिन से वह लापता है। इसके बाद फैक्ट्री के मैनेजर ने उसे फोन किया और बताया कि जिन मजदूरों को उसने भेजा था वे काम नहीं कर रहे हैं। इसके बाद जब गुरुवार को वह वापस लौटा तो उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शुक्रवार को रिमांड के आवेदन के साथ आरोपित को अदालत में पेश किया।

हिन्दुस्थान समाचार/धनंजय

   

सम्बंधित खबर