मातृत्व वंदना योजना में शिथिलता बरतने पर दो एलएस को शोकॉज

पलामू, 16 फ़रवरी (हि.स.)। उपायुक्त शशि रंजन ने समाहरणालय के सभागार में शुक्रवार को समाज कल्याण विभाग द्वारा किए जा रहे कार्याे की समीक्षा की। सभी सीडीपीओ एवं एलएस से पोषाहार वितरण की जानकारी ली तथा सभी को ससमय शत प्रतिशत पोषाहार वितरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी सीडीपीओ को उनके क्षेत्र अंतर्गत आंगनवाड़ी केंद्रों को नियमित रूप से संचालित कराने की बात कही।

उपायुक्त ने मातृत्व वंदना योजना की प्रखंड वार समीक्षा की। उन्होंने एलएस से दिये गये लक्ष्य के विरुद्ध अचीवमेंट की जानकारी ली। इस कार्य में शिथिलता बरतने को लेकर छत्तरपुर के दो एलएस को शोकॉज़ किया गया। वहीं बायोमेट्रिक में अटेंडेंस कम रहने के कारण पाटन के भी एक एलएस को शोकॉज किया गया।

सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना की समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने पाया के जिले में 62 हज़ार लक्ष्य के विरुद्ध 58 हज़ार बच्चियों को सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना से आच्छादित किया गया है। उपायुक्त ने चैनपुर, पाटन व हुसैनाबाद के एलएस को इस कार्य में तेज़ी लाने की बात कही गयी।

उपायुक्त ने अन्य योजना की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। बैठक में समाज कल्याण पदाधिकारी नीता चौहान, सभी एलएस, समाज कल्याण के ज़ीशान समेत अन्य उपस्थित थे। वहीं सभी सीडीपीओ ऑनलाइन माध्यम से जुड़े रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर