26 रेल ई टिकट के साथ सीएससी संचालक को आरपीएफ ने गिरफ्तार किया

सहरसा,16 फरवरी (हि.स.)।गुप्त सूचना के आधार पर पर्सनल यूजर आईडी से रेल ई टिकट बनाते आरपीएफ ने एक सीएससी संचालक को गिरफ्तार किया है।जिसकी पहचान 29 वर्षीय मोहम्मद आरिफ आलम के रूप में हुई है। आरपीएफ ने छापामारी के दौरान आरोपी के पास से लंबी दूरी के ट्रेनों की 26 रेल ई टिकट बरामद की है, जिसमें 10 अग्रिम रेल ई टिकट एवं 16 पूर्व मे रेल ई टिकट बनी हुई है। सभी एसी और स्लीपर श्रेणी के टिकट है।वही इनमें कुछ तत्काल टिकट भी शामिल है।

सभी रेल ई टिकट पर्सनल यूजर आईडी से बनाए गए थे। सभी रेल ई टिकट 30 हजार रुपए मूल्य के करीब है।आरपीएफ ने छापामारी के दौरान आरोपी के घर से लैपटॉप और मोबाइल भी जब्त किया है, जिसे विशेषज्ञ के द्वारा जांच किया जा रहा है। आरपीएफ ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर शुक्रवार को खगड़िया रेल न्यायालय भेज दिया गया।

मोहम्मद आरिफ आलम पिता मोहम्मद जमाल सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज थाना के मटकुरिया गांव का निवासी है।साथ ही आरिफ आलम सीएससी के माध्यम से एजेंट आईडी ले रखा हैजो घर बैठकर ही रेल ई टिकट बनाता था। इसकी आड़ में आरिफ ने चार पर्सनल यूजर आईडी बनाकर फर्जी तरीके से रेल ई टिकट बनाता था।वही यात्रियों को महंगे दामों में बिक्री कर देता था। गुरुवार को सहरसा आरपीएफ को दिल्ली से प्रबल डाटा के माध्यम से सूचना मिली कि मोहम्मद आरिफ फर्जी तरीके से पर्सनल यूजर आईडी से आरक्षित श्रेणी के रेल ई टिकट बनाता है।

सूचना मिलते ही आरपीएफ इंस्पेक्टर वंदना कुमारी और सब इंस्पेक्टर सुजीत कुमार मिश्रा के नेतृत्व में एक टीम त्रिवेणीगंज पहुंच कर मोहम्मद आरिफ के घर छापामारी की। इस दौरान पर्सनल यूजर आईडी से बनाए गए 26 रेल ई टिकट बरामद किए गए।इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार सहरसा आरपीएफ पोस्ट पर लाया गया। छापामारी के दौरान त्रिवेणीगंज स्थानीय थाना पुलिस के सहयोग से की गई थी।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर