यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के परीक्षार्थियों के लिए विशेष ट्रेनों को चलाया गया - डीआरएम

लखनऊ, 18 फरवरी (हि.स.)। लखनऊ डीआरएम उत्तर रेलवे सचिन्दर मोहन शर्मा ने कहा कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के परीक्षार्थियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए विशेष ट्रेनों को चलाया गया है। लखनऊ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्मो पर बड़ी संख्या में पहुंचे परीक्षार्थियों को देखते हुए यह कदम उठाया गया।

डीआरएम ने बताया कि रविवार को परीक्षार्थियों के लिए कुछ विशेष ट्रेनों में गाड़ी संख्या 04250 चलाया गया है, जो लखनऊ से तीन बजे खुली है। यह ट्रेन सुलतानपुर, निहालगढ़, वाराणसी होते हुए पटना स्टेशन तक जाएगी। इसी तरह बलिया एवं गाजीपुर के लिए वाराणसी से औढ़िहार जंक्शन होते हुए 04240 विशेष गाड़ी चलायी गयी है। गाड़ी संख्या 04238 वाराणसी से शाम सात बजे मऊ से देवरिया स्टेशन होते हुए गोरखपुर स्टेशन तक जाएगी।

उन्होंने बताया कि उत्तर रेलवे ने अपनी ओर से सुविधाएं देने का प्रयास किया गया है। लखनऊ के रेलवे स्टेशन पर भी परीक्षार्थियों के लिए विशेष व्यवस्थाएं की गयी है। पेयजल, स्वच्छता, पूछताछ केन्द्र जैसी सुविधाओं को सुदृढ़ रुप से दिया गया है। प्लेटफार्म पर परीक्षार्थियों के लिए ट्रेनों के संचालन की सूचनाएं समय समय पर बार बार दी जा रही है। जिससे कोई ट्रेन छूटने ना पाये। उत्तर रेलवे हर सम्भव प्रयास कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर