लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी पदाधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

पटना, 19 फ़रवरी (हि.स.)। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जदयू मिशन मोड में है। बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर एनडीए की प्रचंड जीत के लिए जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने पार्टी के पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं, जिसमें कहा गया है कि पार्टी के सभी जिला प्रभारी लोकसभा चुनाव सम्पन्न होने तक अपने प्रभार क्षेत्र में ही प्रवास करेंगे। स्थानीय जिलाध्यक्ष एवं प्रखंड अध्यक्ष समन्वय स्थापित कर पंचायत अध्यक्षों के सहयोग से सात सदस्यीय बूथ कमेटी का गठन कर प्रमंडल प्रभारी को सूचित करेंगे। इस कमेटी में दो बीएलए एवं दो पोलिंग एजेंट रहेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा है कि आपसी तालमेल को मजबूत करने के लिए पार्टी के सक्रिय साथियों का प्रखंड स्तर, पंचायत स्तर एवं बूथ स्तर पर व्हाट्सएप ग्रुप तैयार किया जाए, जिसमें संबंधित जिला के जिलाध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष, पंचायत अध्यक्ष तथा बूथ कमेटी अध्यक्ष शामिल रहेंगे। इस बात के भी सख्त निर्देश दिए गए हैं कि जिला प्रभारी विशेष परिस्थिति में प्रभार क्षेत्र से बाहर जाने से पहले प्रमंडल प्रभारी को इसकी विधिवत सूचना देंगे

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सांगठनिक कार्यों के साथ विशेष अभियान चलाकर जातिगत गणना, आरक्षण के दायरे में 75 फीसदी तक बढ़ोतरी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यकाल में हुए विकास के अनगिनत कार्य तथा एनडीए गठबंधन से बिहार में होने वाले फायदे के बारे आम मतदाताओं को अवगत कराएं।

उन्होंने कहा है कि लोकसभा का चुनाव लोकतंत्र का महायज्ञ है और इस महायज्ञ को सफल बनाने के लिए पार्टी के प्रत्येक पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता तपस्वी की तरह जी-जान से अविलंब जुट जाएं। उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि पार्टी द्वारा विशेष तौर पर प्रत्येक बूथ को सशक्त बनाने का निर्णय लिया गया है। ऐसे में हमें पूर्ण विश्वास है कि एनडीए गठबंधन बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य पूरा करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंदा/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर