प्रधानमंत्री भागलपुर के ट्रिपल आईटी भवन का ऑनलाइन करेंगे उद्घाटन

भागलपुर, 19 फरवरी (हि.स.)। भागलपुर में 50 एकड़ जमीन पर विकसित 128 करोड़ की लागत से बने आधुनिक सुविधाओं से लैस 1000 छात्रों के पढ़ने और रहने के लिए निर्मित ट्रिपल आईटी भवन का ऑनलाइन उद्घाटन कल मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जम्मू कश्मीर से करेंगे।

उल्लेखनीय है कि एक साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 संस्थाओं का उद्घाटन करेंगे। साथ ही नरेन्द्र मोदी के साथ भारत सरकार के शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी रहेंगे। वहीं कल होने वाले इस भवन के उद्घाटन में उपमुख्यमंत्री विजय सिंह और सांसद अजय मंडल कार्यक्रम स्थल ट्रिपल आईटी सबौर में उपस्थित रहेंगे। वहीं वर्चुअल मोड में बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार और राज्यपाल भी उपस्थित रहेंगे।

ट्रिपल आईटी भागलपुर के निदेशक ने बताया कि यह काफी गौरव का पल है। इस संस्थान की शुरुआत 2017 में हुई थी। जहां अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई होती है। यहां 1000 स्टूडेंट हैं। इस बिल्डिंग में सारे ब्लॉक हैं। अलग-अलग लड़के एवं लड़कियों के लिए हॉस्टल की सुविधा है। उन्होंने बताया कि यहां छात्रों के लिए पढ़ाई के साथ-साथ अत्याधुनिक मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग मैकेनिक्स एंड ऑटोमेशन इंजीनियरिंग और गणित और कंप्यूटिंग में बीटेक कार्यक्रम चलाया जा रहा है। 2021 से एम टेक और पीएचडी कार्यक्रम भी चलाया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर