बारिश के चलते केवल 9 फरियादी पहुंचे डीएम के दरबार में

-पुनर्वास संबंधी शिकायतों का समाधान किया

नई टिहरी, 19 फरवरी (हि.स.)। बारिश के चलते सोमवार को डीएम मयूर दीक्षित के जनता दरबार में मात्र 9 फरियादी ही पहुंचे। जिनकी समस्याओं का डीएम ने मौके पर ही निस्तारण किया। डीएम ने शिकायतों का तय समय के भीतर समाधान करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए।

हर सोमवार को कलेक्ट्रेट में लगने वाले जनता मिलन कार्यक्रम में तहसील गजा के ग्राम मैधार पट्टी क्वीली के शूरवीर सिंह ने बताया कि टीएचडीसी ने उनकी भूमि पर बिना अनुमति के भवन निर्माण किया है। इस पर डीएम ने एसडीएम नरेन्द्रनगर को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करते हुए निस्तारण करने के निर्देश दिये।

विकासखण्ड चम्बा के ग्राम साबली के हरदेव बहुगुणा ने एनएच निर्माण के दौरान खेत कटान का प्रतिकर भुगतान की मांग पर सम्बन्धित विभागीय अधिकारी को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये। ढुंगीदार निवासी जगदम्बा प्रसाद पाण्डेय ने ढुंगीदार क्षेत्र में सीवर लाईन के अवरुद्ध होने की शिकायत की। इस पर डीएम ने जल संस्थान को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिये। इसके अलावा विद्युत बिल माफ करने व पुनर्वास से सम्बन्धी मांग के फरियादी भी पहुंचे। जिनकी शिकायतों पर डीएम ने सम्बन्धित विभागों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

इस मौके पर एडीएम केके मिश्रा, पीडी डीआरडीए योगेश उपाध्याय, डीएचओ आरएस वर्मा, जिला सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव, डीएसटीओ साक्षी शर्मा, एलडीएम मनीष मिश्रा, जिला शिक्षा अधिकारी वीके ढौंडियाल, ईई पुनर्वास धीरेन्द्र नेगी, ईई लोनिवि जगदीश खाती आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रदीप डबराल//रामानुज

   

सम्बंधित खबर