विधायक ने विधानसभा में उठायी सरकारी नौकरी में डोमिसाइल नीति लागू करने की मांग

अररिया फोटो:फारबिसगंज विधायक

अररिया, 20फरवरी(हि.स.)। फारबिसगंज भाजपा विधायक विद्यासागर केशरी उर्फ मंचन केशरी ने मंगलवार को विधानसभा में शून्यकाल के दौरान बिहार राज्य में शिक्षक भर्ती परीक्षा सहित दूसरे प्रतियोगी परीक्षाओं में अन्य राज्यों की भांति सरकारी नौकरी में डोमिसाइल नीति लागू करने की एवं दूसरे राज्यों के परीक्षार्थियों को केवल 10 फीसदी की आरक्षण देने की मांग की।

इसके अतिरिक्त विधायक ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे जोगबनी के उपस्वास्थ्य केंद्र का विकास एवं विस्तारीकरण की मांग करते हुए मरीजों को 24 घंटा स्वास्थ्य सुविधा का लाभ दिए जाने का मसला उठाया | सरकार से जनहित में जोगबनी नगर परिषद स्थित उपस्वास्थ्य केंद्र को पीएचसी में तब्दील कर 24 घंटा स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की।

ध्यानाकर्षण सत्र में विधायक ने 2 रमई उच्च विद्यालय , 2 मधुबनी उच्च विद्यालय , उच्च विद्यालय बारा मानिकपुर , 2 उच्च विद्यालय तिरसकुण्ड समौल , 2 द्विजेनी उच्च विद्यालय सहित राज्य के सभी उच्च विद्यालय एवं 2 उच्च विद्यालय के खेल मैदान एवं विद्यालय परिसर जो बिना चाहरदीवारी के है , उन सभी विद्यालयों को सूचीबद्ध कर चाहरदीवारी एवं मुख्य द्वार निर्माण की मांग की। सरकार से फारबिसगंज विधानसभा सहित राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्र के उच्च विद्यालय एवं 2 उच्च विद्यालय के खेल मैदान एवं विद्यालय परिसर जो बिना चाहरदीवारी के है को अतिक्रमण मुक्त करा कर चाहरदीवारी एवं मुख्य द्वार निर्माण की मांग की।

विधायक ने फारबिसगंज नगर परिषद के वार्ड संख्या 20 के दुर्गा मंदिर चौक से कोशी कॉलोनी छोटी नहर तक अबतक काली ईटों वाला सड़क है एवं दोनों ओर नाला नहीं है , जिस कारण बरसात के महीनों में पानी का बहाव नहीं होने से कीचड़मय स्थिति हो जाती है एवं आमजन के घरों से जल निकासी एवं सड़क की समस्या होने से काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। सड़क मार्ग को कालीकरण मजबूतीकरण के साथ जल निकासी हेतु दोनों ओर नाला का यथाशीघ्र निर्माण करवाने की मांग की।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर