व्यापारियों के नए कानून में फेरबदल की जरूरत: जस्टिस कोठारी

जोधपुर, 20 फरवरी (हि.स.)। रोटरी क्लब ऑफ जोधपुर ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत बजट और भारतीय अर्थव्यवस्था पर सूक्ष्म च वृहद स्तर पर इसके प्रभाव पर चर्चा के लिए सेमिनार का आयोजन किया।

सेमिनार को जस्टिस विनीत कोठारी, शहर विधायक अतुल भंसाली, त्रिभुवन राज भंडारी, सीए अर्पित हल्दिया, सीए योगेश बिड़ला ने संबोधित किया। जस्टिस विनीत कोठारी ने कहा कि हिंदुस्तान प्रगति पथ पर चल रहा है लेकिन संयम के साथ चलने में ही लंबे दूर तक चल पाएंगे। व्यापारियों को भुगतान के लिए जो नया कानून आया है उसमें कुछ फेरबदल की जरूरत है। विधायक अतुल भंसाली ने प्रधानमंत्री की सोच की तारीफ करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को एक अच्छा बजट प्रस्तुत करने के लिए धन्यवाद दिया। त्रिभुवन राज भंडारी ने कहा कि आगे आने वाले समय में राजस्थान मेंं भी अभूतपूर्व प्रगति होगी। जोधपुर क्षेत्र में व्यवसाय एवं विकास के बहुत सारे अवसर हैं और यहां पर सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं जिसकी एक नए उद्योगपति को जरूरत पड़ती है। चार्टर्ड अकाउंटेंट अर्पित हल्दिया ने जीएसटी एक्ट की तारीफ करते हुए बताया कि अब बहुत सुविधा हो गई है। यद्यपि यह कानून थोड़ा पेचीदा है और इसमें बार बार बदलाव करने से सभी को परेशानी होती है। चार्टर्ड अकाउंटेंट योगेश बिरला ने कहा कि ऊर्जा के नए स्त्रोत विकास करने के लिए जोधपुर एक उत्तम स्थान है। केंद्र एवं राज्य सरकार दोनों ही इसके लिए सहयोग कर रही है और प्रयासरत हैं।

चार्टर्ड अकाउंटेंट अनिल जैन ने बहुत सारे वास्तविक तथ्यों के साथ आर्थिक स्थिति का विवरण पेश किया। अध्यक्ष अशोक राठी एवं सचिव शरद पटवर्धन ने भी अपने विचार व्यक्त किए एवं अतिथियों का स्वागत किया। संचालन सीए अनिल जैन ने किया। सेमिनार में जोधपुर के सभी रोटरी क्लबों के सदस्य, महिला इनर व्हील क्लब की सदस्य, चार्टर्ड अकाउंटेंट, बड़ी संख्या में उद्योगपति उपस्थित थे। जोधपुर शहर के लिए यह भारत की अर्थव्यवस्था पर अपनी तरह की पहली गोष्ठी थी। एचपी राठी ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/संदीप

   

सम्बंधित खबर