मतदाता जागरुकता में सोशल मीडिया की भूमिका महत्वपूर्ण: सैय्यद राशिद

खूंटी, 20 फ़रवरी (हि.स.)। जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सह स्वीप कोषांग के नोडल प्रभारी सैय्यद राशिद अख्तर की अध्यक्षता में मंगलवार को आगामी चुनाव 2024 को लेकर खूंटी जिले के सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर्स के साथ बैठक की गई।

चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए खूंटी जिले में जन जागरूकता कार्यक्रम चलाने पर विशेष बल दिया गया। इसमें मुख्य रूप से स्वीप के तहत संचालित मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा की गई। मौके पर बताया गया कि जिले में विभिन्न प्रभावशाली माध्यमों से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। जनसंपर्क पदाधिकारी ने कहा कि वर्तमान समय में सोशल मीडिया आमजनों तक पहुंचने का एक प्रभावशाली माध्यम है।

ऐसे में जिले के सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर्स की भूमिका अहम मानी गई है। बैठक में बताया गया कि सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, एक्स, यूट्यूब और इंस्टाग्राम से मतदाताओं से सम्पर्क स्थापित कर उन्हें अपने मताधिकार के पूर्ण प्रयोग के लिए प्रेरित किया जाय, ताकि हर मतदाता जागरूक दृष्टिकोण अपनाकर अपने मतदान करे। साथ ही मतदाता जागरूकता से संबंधित रील्स, फिल्म, पोस्टर एवं गीत के माध्यम से सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लोगों को जागरूक किया जाय।

मौके पर निर्देशित किया गया कि अधिक से अधिक कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को शिक्षित करने के प्रयास किये जायें, इससे मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी होगी और एक सशक्त लोकतंत्र की ओर हमारा सक्रिय प्रयास सफल होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर