हमारे कार्यकर्ता मोतियों से महंगे - सीएम भजनलाल

उदयपुर, 20 फ़रवरी (हि.स.)। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कार्यकर्ताओं को मोतियों से महंगा मान देते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत की बदौलत ही राजस्थान में भाजपा की सरकार बनी है।

मुख्यमंत्री उदयपुर में आयोजित तीन लोकसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के मुख्य मार्गदर्शन में आयोजित चित्तौड़, उदयपुर व बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान में डबल इंजन की सरकार बनने के बाद मात्र दो माह में में ही रियायत दर पर गैस सिलेंडर, किसान सम्मान निधि, ईआरपीसी परियोजना के कार्य पूरे हुए हैं। राजस्थान में पेपर लीक प्रकरण की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है। किसानों को प्रोत्साहन देने के लिए एमएसपी में वृद्धि की गई है। भू-माफिया, बजरी माफिया पर नकेल कसने के लिए गैंगस्टर टास्क फोर्स एवं महिला सुरक्षा के लिए महिला टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता का हर सपना एवं कार्य पूरा करेंगे। राजस्थान शक्ति एवं भक्ति की धरती है, यहां का कार्यकर्ता जो तय करता है वह जरूर पूरा करता है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री को आश्वस्त किया कि भाजपा हर लोकसभा में 5 लाख मतों से जीतेगी।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने कहा कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बनते ही अपने संकल्प पत्र को साकार करने में लग गई है। मुख्यमंत्री ने प्रताप कॉरिडोर के लिए 100 करोड़, ईआरसीपी प्रोजेक्ट की अनुमति, गैस सिलेंडर रियायत दर पर देने की शुरुआत कर दी है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने भी मेवाड़, वागड़ क्षेत्र को 10 साल में इतना दिया जितना कांग्रेस ने 60 वर्ष में नहीं दिया। जोशी ने हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से प्रभावित होकर एवं मोदी की कार्य नीति को देखते हुए भाजपा का दामन थामा।

इस अवसर पर मालवीया ने भी अपने उद्बोधन में कहा कि भाजपा में आना उनके लिए घर-वापसी जैसा है, उन्होंने अपना लाइसेंस रिन्यू करा लिया है। उल्लेखनीय है कि मालवीया छात्र जीवन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व विश्व हिन्दू परिषद से जुड़े थे।

इससे पूर्व, प्रारंभ में मंच पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, केबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी एवं प्रदेश महामंत्री दामोदर लाल अग्रवाल, कार्यक्रम संयोजक प्रमोद सामर ने पगड़ी, उपरणा, शॉल ओढ़ाकर और स्मृति चिह्न भेंटकर अभिनंदन किया।

भाजपा शहर जिला अध्यक्ष रवींद्र श्रीमाली, देहात जिला अध्यक्ष चंद्रगुप्त सिंह चौहान, सांसद कनकमल कटारा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का स्वागत किया। मंत्री हेमंत मीणा, गौतम दक, उदयपुर शहर विधायक ताराचंद जैन व उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा ने प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी का अभिनंदन किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनीता कौशल/संदीप

   

सम्बंधित खबर