(अपडेट)देश-प्रदेश निर्माण में हर व्यक्ति की भागीदारी अहम - मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

जयपुर, 26 जनवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि गणतंत्र दिवस के इस पावन पर्व पर हम संकल्प लें कि देश-प्रदेश की उन्नति के लिए मिलकर कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों से देश को आजादी प्राप्त हुई। डॉ. भीमराव अंबेडकर की अध्यक्षता वाली प्रारूप समिति द्वारा बनाया गया संविधान देश में स्थापित हुआ। आज देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हर क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ रहा है तथा विश्व की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरा है।

शर्मा शुक्रवार को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में बड़ी चौपड़ पर तिरंगा फहराने के बाद सम्बोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि देश-प्रदेश के निर्माण में हर व्यक्ति की भागीदारी अहम है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के गठन के एक माह के अन्दर ही प्रदेश के विकास के लिए महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। प्रदेश सरकार विकसित एवं अग्रणी राजस्थान के निर्माण के लिए प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है।

इस अवसर पर सांसद रामचरण बोहरा, विधायक बालमुकंदाचार्य, गोपाल शर्मा, पूर्व राज्यसभा सांसद नारायण पंचारिया, जयपुर नगर निगम ग्रेटर महापौर सौम्या गुर्जर सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं आमजन उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री निवास पर फहराया ध्वज

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर शुक्रवार सुबह मुख्यमंत्री निवास (ओटीएस) पर ध्वज फहराया। मुख्यमंत्री को कंपनी कमांडर रतिराम के नेतृत्व में आर.ए.सी. की टुकड़ी ने सलामी दी। शर्मा ने सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री कार्यालय एवं मुख्यमंत्री निवास के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/संदीप

   

सम्बंधित खबर