बच्चों के बीच यूनिफॉर्म और अभिभावकों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण

खूंटी, 21 फ़रवरी (हि.स.)। सिंदुआर टोला ग्रामोदय विकास विद्यालय रांची के सहयोग और जीव दया फाउंडेशन यूएस के सहयोग से खूंटी प्रखण्ड के बगड़ू गांव में प्री स्कूल बच्चों के बीच दूध और बिस्कुट का विवरण प्रत्येक दिन किया जाता है।

इसी कडी में बुधवार को़ 31 बच्चों को यूनिफार्म, जूते एवं मोजे और उनके अभिवावकों को 50 किलो अनाज( चावल, दाल, आटा, नमक, हल्दी, मसाला, तेल, साबुन और किट वितरित किया गया। इस अवसर बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष तनुश्री सरकार ने बच्चों और परिवार के लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोई भी बच्चा जिसके साथ किसी प्रकार का अन्याय होता है, जैसे बाल मजदूरी, बाल यौन शोषण, बाल तस्करी के शिकार बच्चों के लिए बाल कल्याण समिति कार्य करती है। साथ ही कई सरकारी योजनाओं से भी जोड़ने का कार्य करती है।

जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी मो अल्ताफ आलम ने बताया बेसहारा बच्चों के लिए सरकार की ओर से कई योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिसका लाभ ऐसे बच्चों को मिलेगा। यदि कोई बच्चा मुसीबत में है, तो उसकी सूचना टॉल फ्री नम्बर 112 पर दी सकती है, विभाग तुरंत मदद के लिए पहुचेगा। संस्था के सचिव राजेन कुमार ने कहा कि अनुसूचित जनजाति एव पिछड़ी जाति के बच्चों को इस कार्यक्रम का लाभ मिलता है।

हिन्दुस्थान समाचार/अनिल

   

सम्बंधित खबर