14316 करोड़ की सौगात के लिए गंगा आरती कर प्रधानमंत्री मोदी का अभिनंदन

—नमामि गंगे ने गंगा तीरे श्री राम के जयघोष से पीएम के लिए मांगा आशीर्वाद

वाराणसी, 22 फरवरी (हि.स.)। वाराणसी को अरबों की सौगात देने आ रहे देश के प्रधानमंत्री व काशी के सांसद नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत गुरुवार को प्रतीक रूप से सिंधिया घाट पर नमामि गंगे ने महर्षि योगी विद्याश्रम के वेदपाठी बटुकों के साथ धार्मिक तरीके से किया । घाट पर प्रधानमंत्री मोदी के नाम से विशेष गंगा आरती की गई। आरती में प्रभु श्री राम व पीएम मोदी की तस्वीर को शामिल कर श्री राम के जयघोष से पीएम मोदी के लिए आशीर्वाद मांगा गया । अलौकिक छटा बिखेर रहे गंगा तट पर माता की तरह हितकारिणी नदियों के संरक्षण का संदेश दिया गया ।

पीएम मोदी द्वारा किए गए आवाह्न जिसमें प्रमुख रूप से स्वच्छता, नदियों के संरक्षण से जुड़ने, आत्मनिर्भर भारत की ओर कदम बढ़ाने के लिए लोगों से अपील की गई ।

नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को 14316.07 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे । काशी के गले में अरबों रुपए की मोतियों का हार विकास के रूप में सजेगा । यह दृढ़ संकल्प के मोती निरंतर सजें इसके लिए हमने मां गंगा से प्रार्थना की है ।

उन्होंने कहा कि काशी में पीएम मोदी हमेशा से खास हैं और रहेंगे। काशी की स्वागत परंपरा संस्कृति और अध्यात्म से सराबोर रही है । मां गंगा की आरती कर हमने राष्ट्र के लिए सुख और समृद्धि की कामना की है । स्वच्छता ही आरोग्य जीवन का आधार है यह संदेश प्रसारित किया है ।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर